logo-image

बिहार विधानसभा चुनाव : बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने मोकामा से पर्चा भरा

बिहार में 'छोटे सरकार' के रूप में चर्चित अनंत सिंह उनके घर से एके-47 बरामद होने के मामले में फिलहाल जेल में बंद हैं. सिंह मोकामा से पांचवीं बार चुनाव मैदान में हैं.

Updated on: 07 Oct 2020, 05:56 PM

नई दिल्‍ली:

बिहार की सियासत में बाहुबली नेताओं का अपना वर्चस्व रहा है. इसी क्रम में बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने बुधवार को मोकामा से नामांकन पर्चा दाखिल किया. सिंह पटना के बेउर जेल से कैदी वैन पर बाढ़ पहुंचे. वहां निर्वाची पदाधिकारी के पास उन्होंने नामांकन पर्चा दाखिल किया. बिहार में 'छोटे सरकार' के रूप में चर्चित अनंत सिंह उनके घर से एके-47 बरामद होने के मामले में फिलहाल जेल में बंद हैं. सिंह मोकामा से पांचवीं बार चुनाव मैदान में हैं.

इस चुनाव में सिंह राजद के प्रत्याशी बनाए गए हैं. सिंह की पत्नी नीलम सिंह भी बुधवार को बतौर निर्दलीय पर्चा दाखिल किया. माना जा रहा है कि अगर किसी भी कारण अनंत सिंह का नामांकन पर्चा रद्द हो जाता है, तब नीलम बतौर निर्दलीय चुनावी मैदान में रहेंगी. उन्हें महागठबंधन का समर्थन मिलेगा.

अनंत सिंह का राजनीतिक सफर तो जदयू से शुरू हुआ था, लेकिन पिछले साल उनका जदयू से मतभेद हो गया और वे बतौर निदलीय चुनाव मैदान में उतर गए. उन्होंने जदयू के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार को हराया था. आपराधिक छवि के होने के बावजूद उनकी लोकप्रियता इस क्षेत्र में बनी हुई है.

मोकामा भूमिहार जाति बहुल विधानसभा क्षेत्र माना जाता है. सिंह भी इसी जाति से आते हैं. उल्लेखनीय है कि सिंह के नदवां गांव स्थित उनके आवास से पिछले साल एक एके47 राइफल बरामद हुई थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. तभी से वे बेउर जेल में बंद हैं.