logo-image

बिहार में अंतिम चरण के लिए आज थमेगा प्रचार, सभी ने झोंकी ताकत

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में तीसरे और अंतिम चरण के मतदान वालों क्षेत्रों में गुरुवार की शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा.

Updated on: 05 Nov 2020, 01:36 PM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में तीसरे और अंतिम चरण के मतदान वालों क्षेत्रों में गुरुवार की शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा. अंतिम दिन चुनाव प्रचार को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. चुनावी मैदान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से भाजपा के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी चुनावी प्रचार के लिए बिहार पहुंचे हैं. बिहार के चुनावी दंगल में राजग से सीधी टक्कर विपक्षी दल के महागठबंधन से मानी जा रही है. 

इसके अलावा राजग ने प्रचार अभियान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सहित अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं महागठबंधन की ओर से राजद नेता तेजस्वी यादव सहित कई नेता चुनावी रैली कर रहे हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर मतदान होना है. इस चरण के चुनाव में 12 मंत्रियों सहित कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होना है. सुपौल से बिजेंद्र प्रसाद यादव, मधेपुरा से नरेंद्र नारायण यादव, केवटी से राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी, बोचहा से रमई राम, सहरसा से लवली आनंद सहित कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं. इस चरण में 1204 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है.

भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में जदयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं, जबकि केंद्र में राजग की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) यहां अलग होकर चुनाव मैदान में है. इधर, महागठबंधन में राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल शामिल हैं. बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है. इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर तथा दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. मतगणना 10 नवंबर को होगी.