logo-image

Bihar Election: पीएम मोदी के नाम का इस्तेमाल कैंपेन में नहीं कर रहा हूं: चिराग पासवान

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत जिन 71 विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर यानी बुधवार को मतदान होना है, उनके लिए प्रचार थम चुका है.

Updated on: 27 Oct 2020, 03:23 PM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत 28 अक्टूबर को मतदान होना है, उनके लिए प्रचार थम चुका है. कुल मिलाकर 1066 उम्मीदवार चुनाव के पहले चरण में अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जिनमें से 114 महिलाएं हैं. प्रथम चरण के तहत 71 विधान सभा क्षेत्रों में 28 अक्टूबर को मतदान होगा. प्रथम चरण में कुल 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और सभी मतदान केंद्रों पर अर्द्ध सैनिक बल तैनात रहेंगे. हालांकि अब दूसरे चरण की सीटों के लिए सियासी शोर तेज हो गया है.

calenderIcon 22:23 (IST)
shareIcon

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि15 साल से नीतीश कुमार जी बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं. काम के नाम पर उनके पास बताने को कुछ नहीं बचा. आज कल हम उन्हें देख रहे हैं, वो शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से थक चुके हैं.ये साबित होता है कि बिहार उनसे संभल नहीं रहा. 

calenderIcon 21:33 (IST)
shareIcon

चिराग पासवान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि निजी तौर पर, मैं पीएम मोदी का प्रशंसक हूं लेकिन मेरा राजनीतिक मार्ग अलग है.  मैं अपने अभियान में उनके नाम का उपयोग नहीं कर रहा हूं. एक बात स्पष्ट है कि 10 नवंबर के बाद वर्तमान सीएम कभी भी बिहार के सीएम नहीं बनेंगे.। हम भाजपा के साथ सरकार बनाएंगे, मैं यह लंबे समय से कह रहा हूं. 


calenderIcon 20:58 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली करेंगे. कल पहले चरण का चुनाव है.


calenderIcon 19:38 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा का एक ही मंत्र है- सबका विकास। देश में जातिगत राजनीति हो गई, सांप्रदायिक राजनीति हो गई, पहली बार विकास के आधार पर राजनीति अगर किसी ने की है तो मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने की है.


calenderIcon 18:43 (IST)
shareIcon

चिराग पासवान का नीतीश पर वार, कहा- जाने किस मकसद से क्लिप (चिराग पासवान के अपने पिता की फोटो के सामने शूटिंग कैंपेन वीडियो) फैलाई जा रही है. मुझे यह साबित करने की आवश्यकता है कि मैं अपने पिता की मृत्यु पर दुखी हूं? उम्मीद नहीं की थी कि सीएम ऐसे निम्न स्तर की राजनीति करेंगे. उन्हें डर है कि वह मेरी सरकार में जेल जाएंगे

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

नीतीश कुमार ने कहा-तो हर खेत तक सिंचाई का प्रबंध कराएंगे

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नालंदा में रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अगली बार हमें मौका मिलेगा तो हम सभी गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाएंगे. हमने 1 मार्च को ही कह दिया था कि अगर हमें अगली बार मौका मिलेगा तो हर खेत तक सिंचाई का प्रबंध कराएंगे.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

राजद के नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 11 सवाल पूछे हैं. 

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजद नेता तेजस्वी यादव अपने पिता लालू प्रसाद के पदचिह्नों पर चलना चाहते हैं लेकिन बिहार की जनता ‘जाति आधारित गोलबंदी’ से बाहर निकल कर ‘विकास का रास्ता’ अपना चुकी है.

calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

जदयू नेता संजय झा के बयान पर चिराग पासवान ने कहा, 'जमूरा कहा गया है न मुझे. मुझे बता दीजिए कि अगर मैं जमूरा हूं तो मदारी कौन है. निरंतर मुझे यही कहा जा रहा है कि मैं PM और BJP के इशारे पर काम कर रहा हूं. एक व्यक्ति के विरोध में आप हमारे देश के प्रधानमंत्री का विरोध करने लग जाते हैं.


 

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

बिहार सीएम नीतीश कुमार के बयान 'बेटियों पर नहीं था भरोसा, पैदा किए 9-9 बच्चे' पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश बाबू के माथे पर हार साफ लिखी है. मुख्यमंत्री जी तैश में आ गए हैं, अब उनकी जुबान लड़खड़ा गई है इसलिए शायद वो इस प्रकार की व्यक्तिगत बातों पर उतर आए हैं.

calenderIcon 10:45 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने तेजस्वी यादव पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा, 'राजद के सरकार बनाने का कोई सवाल ही नहीं है, क्योंकि NDA दो-तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और नीतीश कुमार बिहार CM बनेंगे.'


calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'हमारे बहाने नीतीश, प्रधानमंत्री को निशाना बना रहे हैं. प्रधानमंत्री 6-7 भाई-बहन हैं. हमने पहले भी कहा है कि नीतीश जी थक चुके हैं वो हमें कितना भी गाली दें. लेकिन वो बेरोज़गारी, गरीबी पर बात नहीं करना चाहते. अगर ऐसी बोली वो बोलते हैं तो वो महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचा रहे हैं.'

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार की जनता के नाम संदेश दिया है. उन्होंने महागठबंधन को जिताने की अपील की है.


calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

बिहार में चुनावी रैलियों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का घोर उल्लंघन किया जा रहा है. चुनाव आयोग की कड़ी कार्रवाई की चेतावनी को अनसुनी करते हुए चुनावी रैलियों में भारी तादाद में लोग सामाजिक दूरी का पालन नहीं करते हुए बिना मास्क पहने इकट्ठा हो रहे हैं.