News Nation Logo

Bihar Election Live: नीतीश बोले- बिहार के लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार से सियासी तापमान चढ़ा हुआ है. गली-नुक्कड़ से लेकर चौक-चौराहों पर सियासत के अलग-अलग रंग देखने के मिल रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Oct 2020, 06:41:51 AM
Bihar Elections 2020

Bihar Election Live: बिहार का चुनावी दंगल, हर तरफ मच रहा सियासी शोर (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

पटना:

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार से सियासी तापमान चढ़ा हुआ है. गली-नुक्कड़ से लेकर चौक-चौराहों पर सियासत के अलग-अलग रंग देखने के मिल रहे हैं. हर ओर चुनावी सियासी शोर मचा हुआ है. राजनीतिक के बड़े-बड़े धुरंधर चुनावी दंगल में उतर चुके हैं और अपने अपने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट की अपील कर रहे हैं. साथ ही सियासी पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चरम पर है. बता दें कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को चुनाव होना है, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

मधुबनी में CM नीतीश कुमार ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'बिहार के सभी लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है. पहले बिहार का बहुत बुरा हाल था अपराध की बहुत सी घटनाएं घटी. विकास का दर न के बराबर था. हम लोगों ने हर चीज पर नियंत्रण किया. हमने शुरू से कहा है कि हम न्याय के साथ विकास के रास्ते पर चलते हैं.' 

चिराग पासवान ने कहा है कि बिहार में इस बार भाजपा के नेतृत्व में हम भाजपा-लोजपा सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि लोजपा की जो अगली सरकार बनेगी, उसी में हम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. बिलकुल हमारी सरकार बनेगी. कम से कम जो मुख्यमंत्री हैं वो दोबारा मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा, 'नीतीश कुमार जी ऊर्जाविहीन, एक रुढ़ीवादी और संकीर्ण सोच के हो गए हैं. जिस तरह के उबाऊ-पकाऊ, बेमतलब के भाषण और बातें वो कर रहे हैं. उस हिसाब से पूरी तरह से लग रहा है कि वो ऊर्जाविहीन हो गए हैं. नीतीश कुमार जी अब थक चुके हैं उनसे अब बिहार संभल नहीं रहा.'

ओके जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीतामढ़ी में पूर्णिया धाम में पूजा अर्चना की.


कोरोना काल में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव में वायरस का असर दिख रहा है. बिहार में भाजपा के चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शनिवार को कोरोना पॉजिटिव हो गए. उन्होंने आइसोलेशन में जाने का एलान किया है. इस प्रकार अब तक भाजपा के चार प्रमुख नेता कोरोना पॉजिटिव होने के कारण बिहार में चुनाव प्रचार से दूर हो चुके हैं.

बिहार: शिवहर से जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी के प्रत्याशी नारायण सिंह की देर रात हत्या कर दी. उनके समर्थकों ने हत्यारे को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.

राजद नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव आज 9 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी रैली करेंगे.

First Published : 25 Oct 2020, 06:41:51 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.