News Nation Logo

BREAKING

Banner

Bihar Election: बीजेपी के घोषणापत्र में मुफ्त कोरोना टीका देने का वादा

राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है. सभी सियासी पार्टियां मतदाताओं को आकर्षित करने में जोर लगाए हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Oct 2020, 07:03:58 AM
Bihar Elections 2020

Bihar Election Live Updates: आज हर सियासी हलचल पर दिनभर रहेगी नजर (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

पटना:

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर अब सरगर्मी तेज हो गई है. राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है. सभी सियासी पार्टियां मतदाताओं को आकर्षित करने में जोर लगाए हुए हैं. चुनाव को लेकर दल हो या गठबंधन अपने नेता या मुख्यमंत्री का चेहरा सामने रख चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. प्रथम चरण के कुल 71 विधान सभाक्षेत्रों के लिए 1066 उम्मीदवार और दूसरे चरण के 94 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 1464 उम्मीदवार मैदान में हैं. तीसरे चरण के लिए अब तक 1411 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं.

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती भी कल से बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार का आगाज करेंगी और अपने गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगेंगी. 

भारत में कम से कम 3 वैक्सीन उत्पादन की कगार पर आ गए हैं. अगर वैज्ञानिक बोलते हैं कि वैक्सीन ठीक है और उत्पादन कर सकते हैं तो हम बड़े स्तर पर उत्पादन के लिए तैयार हैं. देश में वैक्सीन का उत्पादन उस स्तर पर होगा, जिससे​ बिहार में सबको मुफ्त में वैक्सीन मिल जाए- निर्मला सीतारमण

बीजेपी का घोषणापत्र जारी करते हुए केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला​सीतारमण ने कहा, 'बिहार में 15 साल पहले जहां बजट 23,000 करोड़ था, वो अब दो लाख करोड़ हो गया है. राज्य की जीडीपी ग्रोथ 2005 तक जहां 3 फीसदी था, वो आज बढ़कर 11.3 फीसदी तक पहुंच गया है. जंगलराज के समय आपने देखा कि स्तर क्या है और जब प्रशासन जनता के लिए काम करता तो ये ही नतीजा होता है.'

बिहार सरकार ने बजट का केवल 60 फीसदी खर्च किया है. लोग नीतीश जी से ये ही सवाल पूछ रहे हैं कि आपने कोरोना, बाढ़ में अपना चेहरा मोड़ लिया तो अब आप किस आधार पर वोट मांगने आ रहे हैं: तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा, 'नीतीश जी कहते हैं कि पैसा कहां से आएगा. एक तरफ कहते हैं कि बिहार सरकार के पास पैसा नहीं है, दूसरी तरफ कहते हैं कि वो नौकरी देंगे, बेरोज़गारी भत्ता देंगे. उनका स्पष्ट बयान सामने नहीं आ रहा है. अगर बिहार सरकार के पास पैसा नहीं है तो उन्होंने 15 साल क्या किया?'

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणापत्र जारी किया है.


राजनाथ सिंह आज बिहार के बाढ़, नोखा और नबीनगर विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

कल प्रधानमंत्री मोदी सासाराम से बिहार में चुनावी रैली का आगाज करेंगे. इसके बाद उनकी गया और भागलपुर रैली होगी.  

बिहार चुनाव के लिए बीजेपी आज पटना में अपना घोषणापत्र जारी करेगी. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य बीजेपी नेता इस दौरान मौजूद रहेंगे. 

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव कल अपनी पहली संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे.

First Published : 22 Oct 2020, 07:03:58 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.