logo-image

Bihar Election: बीजेपी के घोषणापत्र में मुफ्त कोरोना टीका देने का वादा

राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है. सभी सियासी पार्टियां मतदाताओं को आकर्षित करने में जोर लगाए हुए हैं.

Updated on: 22 Oct 2020, 07:03 AM

पटना:

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर अब सरगर्मी तेज हो गई है. राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है. सभी सियासी पार्टियां मतदाताओं को आकर्षित करने में जोर लगाए हुए हैं. चुनाव को लेकर दल हो या गठबंधन अपने नेता या मुख्यमंत्री का चेहरा सामने रख चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं. प्रथम चरण के कुल 71 विधान सभाक्षेत्रों के लिए 1066 उम्मीदवार और दूसरे चरण के 94 विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 1464 उम्मीदवार मैदान में हैं. तीसरे चरण के लिए अब तक 1411 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं.

calenderIcon 15:25 (IST)
shareIcon

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती भी कल से बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार का आगाज करेंगी और अपने गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगेंगी. 

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

भारत में कम से कम 3 वैक्सीन उत्पादन की कगार पर आ गए हैं. अगर वैज्ञानिक बोलते हैं कि वैक्सीन ठीक है और उत्पादन कर सकते हैं तो हम बड़े स्तर पर उत्पादन के लिए तैयार हैं. देश में वैक्सीन का उत्पादन उस स्तर पर होगा, जिससे​ बिहार में सबको मुफ्त में वैक्सीन मिल जाए- निर्मला सीतारमण

calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

बीजेपी का घोषणापत्र जारी करते हुए केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला​सीतारमण ने कहा, 'बिहार में 15 साल पहले जहां बजट 23,000 करोड़ था, वो अब दो लाख करोड़ हो गया है. राज्य की जीडीपी ग्रोथ 2005 तक जहां 3 फीसदी था, वो आज बढ़कर 11.3 फीसदी तक पहुंच गया है. जंगलराज के समय आपने देखा कि स्तर क्या है और जब प्रशासन जनता के लिए काम करता तो ये ही नतीजा होता है.'

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

बिहार सरकार ने बजट का केवल 60 फीसदी खर्च किया है. लोग नीतीश जी से ये ही सवाल पूछ रहे हैं कि आपने कोरोना, बाढ़ में अपना चेहरा मोड़ लिया तो अब आप किस आधार पर वोट मांगने आ रहे हैं: तेजस्वी यादव

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा, 'नीतीश जी कहते हैं कि पैसा कहां से आएगा. एक तरफ कहते हैं कि बिहार सरकार के पास पैसा नहीं है, दूसरी तरफ कहते हैं कि वो नौकरी देंगे, बेरोज़गारी भत्ता देंगे. उनका स्पष्ट बयान सामने नहीं आ रहा है. अगर बिहार सरकार के पास पैसा नहीं है तो उन्होंने 15 साल क्या किया?'

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणापत्र जारी किया है.


calenderIcon 09:08 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह आज बिहार के बाढ़, नोखा और नबीनगर विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

कल प्रधानमंत्री मोदी सासाराम से बिहार में चुनावी रैली का आगाज करेंगे. इसके बाद उनकी गया और भागलपुर रैली होगी.  

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

बिहार चुनाव के लिए बीजेपी आज पटना में अपना घोषणापत्र जारी करेगी. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य बीजेपी नेता इस दौरान मौजूद रहेंगे. 

calenderIcon 07:13 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव कल अपनी पहली संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे.