logo-image

चुनाव से पहले बिहारवासियों को सौगात, दरभंगा एम्स को मोदी कैबिनेट से मिल सकती है मंजूरी

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मोदी कैबिनेट में आज दरभंगा में एम्स को मंजूरी मिल सकती है. प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा एम्स 750 बेड का होगा.

Updated on: 15 Sep 2020, 12:24 PM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) होने में अब कुछ ही समय है बाकि है और ऐसे में बिहारवासियों के लिए वादों और सौगात की झड़ी लगने लगी है. सभी राजनीतिक पार्टी अपने-अपने तरीके से बिहार की जनता को लुभाने में जुटी हुई हैं. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मोदी कैबिनेट में आज दरभंगा में एम्स (AIIMS) को मंजूरी मिल सकती है. प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा एम्स 750 बेड का होगा. 

और पढ़ें: बिहार के युवाओं की यहां की प्रतिभा का प्रभाव चारों तरफ- मोदी

बता दें कि पिछले दिनों ही वित्त मंत्रालय ने एम्स निर्माण में आने वाली लागत को हरी झंडी दे दी थी 25 अगस्त को केंद्रीय वित्त सचिव की अध्यक्षता में हुई व्यय वित्त समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय के प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट पर वित्त मंत्रालय ने मुहर लगाते हुए अनुमानित राशि की स्वीकृति प्रदान कर दी है.

प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा एम्स 750 बेड का होगा. निर्माण कार्य पर 1361 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगा. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने बताया कि दरभंगा एम्स को लेकर वित्त मंत्रालय के व्यय वित्त समिति बैठक हाल ही में संपन्न हुई है. वहां से हरी झंडी मिलने के बाद कार्य और तेज गति से बढ़ेगा.

दरभंगा में एम्स निर्माण से  मिथिलांचल के लोगों को विशेष लाभ मिलेगा क्योंकि अभी भी यहां की जनता को अच्छे इलाज के लिए पटना या दिल्ली आना पड़ता हैं. इतनी दूर शहर आने-जाने में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं.