logo-image

Bihar Election: रोहतास में तेजस्वी यादव नीतीश पर बरसे, कहां था आपका हेलिकॉप्टर जब प्रवासी फंसे थे

बिहार चुनाव में घात-प्रतिघात से लगभग सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशियों को जूझना पड़ रहा है. चुनाव के ऐन मौके पर बागी होकर चुनाव मैदान में कूदने वाले उम्मीदवारों ने पुराने समीकरण को ही बदल कर रख दिया है.

Updated on: 26 Oct 2020, 07:05 AM

पटना:

बिहार विधानसभा के पहले चरण का चुनाव प्रचार आज थम जाएगा. प्रचार के आखिरी दिन कई रैलियों के इंतजाम किए गए हैं. आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता चुनावी रैली करेंगे. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को दो जगहों पर चुनावी रैलियां करेंगे. 

बिहार चुनाव में घात-प्रतिघात से लगभग सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशियों को जूझना पड़ रहा है. चुनाव के ऐन मौके पर बागी होकर चुनाव मैदान में कूदने वाले उम्मीदवारों ने पुराने समीकरण को ही बदल कर रख दिया है. अपनों के भीतरघात के कारण जीत की राह भी कठिन होने लगी है. जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब होती जा रही वैसे-वैसे प्रत्याशी रूठे लोगों को मनाने में अपनी ताकत लगा रहे हैं, बागियों की वजह से विधानसभा का रास्ता मुश्किल होने लगा है.

calenderIcon 19:08 (IST)
shareIcon

बिहार में पहले चरण का चुनाव प्रचार थामा. 28 को होगी वोटिंग. 

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

पूर्णिया में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पब्लिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि हमलोग नया बिहार बनाएंगे. लेकिन 'न्यू बिहार' के पोस्टर में, उसके माता-पिता की तस्वीर, जिन्होंने प्रत्येक पर 7.5 साल तक राज्य किया, वह गायब है. आप अपने माता-पिता की तस्वीर पर इतना शर्मिंदा क्यों हैं?

calenderIcon 15:52 (IST)
shareIcon

रोहतास में नीतीश पर बरसे तेजस्वी यादव

रोहतास में तेजस्वी यादव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम को एक और मौका क्यों दिया जाए जो रोजगार नहीं दे पाये और गरीबी को मिटाने में नाकाम रहे. जब प्रवासी फंस गए, तो उनका हेलिकॉप्टर कहां था? तब नीतीश जी ने कहा, आप जहां हैं, वहीं रहिए.

calenderIcon 15:49 (IST)
shareIcon

हमारे लिए पूरा बिहार परिवार, लेकिन कुछ लोगों के लिए खून के रिश्ते ही परिवार हैं:नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जिनके पास कोई ज्ञान या अनुभव नहीं है, वे अपने सलाहकारों के कहने पर मेरे खिलाफ बोल रहे हैं.  हमें अभियान में दिलचस्पी नहीं है, हम भाई-भतीजावाद के बारे में चिंतित हैं. हम पूरे बिहार को एक परिवार के रूप में मानते हैं लेकिन कुछ लोगों के लिए, केवल रक्त रिश्तेदार ही उनका परिवार है.


calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

तेजस्वी ने प्याज की माला लेकर, बढ़ते दाम पर सरकार को घेरा


बिहार चुनाव के बीच सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और महागठबंधनके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने महंगाई को मुद्दा बनाने की कोशिश की. इस दौरान तेजस्वी ने प्याज की माला लेकर लोगों के सामने पहुंचे और प्याज और आलू की बढ़ती कीमत को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा कि आलू प्याज की कीमत लगातार बढ़ रही है, लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

RJD ने 23 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला


आरजेडी ने पूर्व मंत्री छेदी लाल राम समेत 23 नेताओं को आरजेडी से 6 साल के लिए बाहर निकाल दिया है. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते आरजेडी ने ये फैसला लिया है. दरअसल, बिहार चुनाव में कई नेता बगावती तेवर अख्तियार करते हुए चुनावी मैदान में उतर गए हैं. 

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

बिहार में बसपा विरोधियों के हथकंडों से सावधान रहें मतदाता : मायावती


बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने सोमवार को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं से विरोधियों के हथकंडों और षड्यंत्रों से सावधान रहने तथा बसपा, आरएलएसपी के गठबंधन के लिए वोट करने की अपील की.


बसपा अध्‍यक्ष ने सोमवार को ट्वीट किया, ''बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारी आज चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शुरू. अत: सभी से अपील है कि वे विरोधियों के सभी प्रकार के हथकंडों और षड्यंत्रों के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए बसपा और आरएलएसपी आदि के गठबंधन को ही अपना वोट देकर सफल बनाएं.''


उल्‍लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में बसपा ने राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) समेत कई दलों से गठबंधन करके तीसरा मोर्चा बनाया है. पिछले माह रालोसपा अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा समेत कई नेताओं ने इस गठबंधन का ऐलान किया था.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

चिराग का नीतीश सरकार पर निशाना


एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर एक बार फिर से नीतीश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी की कबी समीक्षा क्यों नहीं की गई.क्या बिहार में शराब की तस्करी नहीं हो रही है. सरकार और प्रशासन की मिलीभगत है. बिहार सरकार में ऐसा कोई मंत्री नहीं जिसे. ये बात पता न हो. अगर आप अपने ही कानून की समीक्षा नहीं कर सकते इसका मतलब है आप खुद उसमें शामिल हो.

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, कई दिग्गजों की रैली


बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेताओं की आज चुनावी सभा है. नीतीश कुमार की आज तीन रैलियां हैं. वहीं, नड्डा दो जगहों पर रैली को संबोधित करेंगे. उनकी पहली रैली औरंगाबाद में होगी तो दूसरी पूर्णिया में. नड्डा के अलावा बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अभिनेता-सांसद रवि किशन की भी रैली होनी है.

calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. सभी पार्टियों ने प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. ऐसे में आज कई बड़ी रैलियां होंगी. बिहार में 28 अक्टूबर यानी बुधवार को पहले चरण का चुनाव होना है.