News Nation Logo

Bihar Election: रोहतास में तेजस्वी यादव नीतीश पर बरसे, कहां था आपका हेलिकॉप्टर जब प्रवासी फंसे थे

बिहार चुनाव में घात-प्रतिघात से लगभग सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशियों को जूझना पड़ रहा है. चुनाव के ऐन मौके पर बागी होकर चुनाव मैदान में कूदने वाले उम्मीदवारों ने पुराने समीकरण को ही बदल कर रख दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 26 Oct 2020, 07:05:34 AM
Bihar assembly election

बिहार विधानसभा चुनाव (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:

बिहार विधानसभा के पहले चरण का चुनाव प्रचार आज थम जाएगा. प्रचार के आखिरी दिन कई रैलियों के इंतजाम किए गए हैं. आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता चुनावी रैली करेंगे. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को दो जगहों पर चुनावी रैलियां करेंगे. 

बिहार चुनाव में घात-प्रतिघात से लगभग सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशियों को जूझना पड़ रहा है. चुनाव के ऐन मौके पर बागी होकर चुनाव मैदान में कूदने वाले उम्मीदवारों ने पुराने समीकरण को ही बदल कर रख दिया है. अपनों के भीतरघात के कारण जीत की राह भी कठिन होने लगी है. जैसे-जैसे चुनाव की तारीख करीब होती जा रही वैसे-वैसे प्रत्याशी रूठे लोगों को मनाने में अपनी ताकत लगा रहे हैं, बागियों की वजह से विधानसभा का रास्ता मुश्किल होने लगा है.

LIVE TV NN

NS

NS

बिहार में पहले चरण का चुनाव प्रचार थामा. 28 को होगी वोटिंग. 

पूर्णिया में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पब्लिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि हमलोग नया बिहार बनाएंगे. लेकिन 'न्यू बिहार' के पोस्टर में, उसके माता-पिता की तस्वीर, जिन्होंने प्रत्येक पर 7.5 साल तक राज्य किया, वह गायब है. आप अपने माता-पिता की तस्वीर पर इतना शर्मिंदा क्यों हैं?

रोहतास में नीतीश पर बरसे तेजस्वी यादव

रोहतास में तेजस्वी यादव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम को एक और मौका क्यों दिया जाए जो रोजगार नहीं दे पाये और गरीबी को मिटाने में नाकाम रहे. जब प्रवासी फंस गए, तो उनका हेलिकॉप्टर कहां था? तब नीतीश जी ने कहा, आप जहां हैं, वहीं रहिए.

हमारे लिए पूरा बिहार परिवार, लेकिन कुछ लोगों के लिए खून के रिश्ते ही परिवार हैं:नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जिनके पास कोई ज्ञान या अनुभव नहीं है, वे अपने सलाहकारों के कहने पर मेरे खिलाफ बोल रहे हैं.  हमें अभियान में दिलचस्पी नहीं है, हम भाई-भतीजावाद के बारे में चिंतित हैं. हम पूरे बिहार को एक परिवार के रूप में मानते हैं लेकिन कुछ लोगों के लिए, केवल रक्त रिश्तेदार ही उनका परिवार है.


तेजस्वी ने प्याज की माला लेकर, बढ़ते दाम पर सरकार को घेरा


बिहार चुनाव के बीच सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और महागठबंधनके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने महंगाई को मुद्दा बनाने की कोशिश की. इस दौरान तेजस्वी ने प्याज की माला लेकर लोगों के सामने पहुंचे और प्याज और आलू की बढ़ती कीमत को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला. तेजस्वी ने कहा कि आलू प्याज की कीमत लगातार बढ़ रही है, लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है.

RJD ने 23 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला


आरजेडी ने पूर्व मंत्री छेदी लाल राम समेत 23 नेताओं को आरजेडी से 6 साल के लिए बाहर निकाल दिया है. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते आरजेडी ने ये फैसला लिया है. दरअसल, बिहार चुनाव में कई नेता बगावती तेवर अख्तियार करते हुए चुनावी मैदान में उतर गए हैं. 

बिहार में बसपा विरोधियों के हथकंडों से सावधान रहें मतदाता : मायावती


बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने सोमवार को बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं से विरोधियों के हथकंडों और षड्यंत्रों से सावधान रहने तथा बसपा, आरएलएसपी के गठबंधन के लिए वोट करने की अपील की.


बसपा अध्‍यक्ष ने सोमवार को ट्वीट किया, ''बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तैयारी आज चुनाव प्रचार की समाप्ति के साथ ही शुरू. अत: सभी से अपील है कि वे विरोधियों के सभी प्रकार के हथकंडों और षड्यंत्रों के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए बसपा और आरएलएसपी आदि के गठबंधन को ही अपना वोट देकर सफल बनाएं.''


उल्‍लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में बसपा ने राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) समेत कई दलों से गठबंधन करके तीसरा मोर्चा बनाया है. पिछले माह रालोसपा अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा समेत कई नेताओं ने इस गठबंधन का ऐलान किया था.

चिराग का नीतीश सरकार पर निशाना


एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर एक बार फिर से नीतीश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी की कबी समीक्षा क्यों नहीं की गई.क्या बिहार में शराब की तस्करी नहीं हो रही है. सरकार और प्रशासन की मिलीभगत है. बिहार सरकार में ऐसा कोई मंत्री नहीं जिसे. ये बात पता न हो. अगर आप अपने ही कानून की समीक्षा नहीं कर सकते इसका मतलब है आप खुद उसमें शामिल हो.

चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, कई दिग्गजों की रैली


बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेताओं की आज चुनावी सभा है. नीतीश कुमार की आज तीन रैलियां हैं. वहीं, नड्डा दो जगहों पर रैली को संबोधित करेंगे. उनकी पहली रैली औरंगाबाद में होगी तो दूसरी पूर्णिया में. नड्डा के अलावा बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अभिनेता-सांसद रवि किशन की भी रैली होनी है.

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. सभी पार्टियों ने प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. ऐसे में आज कई बड़ी रैलियां होंगी. बिहार में 28 अक्टूबर यानी बुधवार को पहले चरण का चुनाव होना है.

First Published : 26 Oct 2020, 07:05:34 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.