logo-image

Bihar Election 2020 : सुमो ने पूर्णिया में दलित नेता की हत्या पर राहुल से मांगा जवाब

सुशील मोदी ने कहा, कांग्रेस और वामदल बताएं कि क्या चुनाव लड़ने का टिकट देने के बदले 50 लाख रुपये मांगने और हत्या कराने का आरोपी सीएम-फेस महागठबंधन को मंजूर है?

Updated on: 06 Oct 2020, 08:17 AM

पटना :

बिहार के पूर्णिया में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) एससी-एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मल्लिक की हत्या मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव पर आरोप लगाए जाने के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (सुमो) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगा है. मोदी ने यहां कहा कि परिवारवादी राजद ने बिना सहयोगी दलों की राय लिए, बल्कि दलितों-पिछड़ों की दो पार्टियों को अपमानित कर जिस व्यक्ति को मुख्यमंत्री का चेहरा (सीएम-फेस) बनाने की जिद पूरी की, उस 'राजकुमार' के चेहरे पर पूर्णिया के युवा दलित नेता की हत्या का आरोप लगा.

यह भी पढ़ें : अस्पताल से ट्रंप को मिली छुट्टी, बोले- जल्द शुरू करूंगा चुनाव प्रचार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और वामदल बताएं कि क्या चुनाव लड़ने का टिकट देने के बदले 50 लाख रुपये मांगने और हत्या कराने का आरोपी सीएम-फेस महागठबंधन को मंजूर है? मोदी ने आगे सवालिया लहजे में कहा कि हाथरस की दुखद घटना के बाद जातीय हिंसा भड़काने और दुनिया में भारत की छवि खराब करने की बड़ी साजिश में शामिल राहुल गांधी बताएं कि पूर्णिया की घटना पर वे चुप क्यों हैं?

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 06 अक्टूबर का राशिफल

उन्होंने कहा, क्या शव पर राजनीति करने वाले जीव तभी जमा होंगे, जब घटनास्थल, मरने वाले का जाति, धर्म, लिंग और हत्यारों का जाति, धर्म सबकुछ उनकी पॉलिटिकल स्क्रिप्ट के अनुकूल होगा? भाजपा नेता ने आगे कहा कि सामाजिक न्याय का ढोंग करने वालों ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने से पहले पूर्णिया में सामाजिक न्याय की बलि चढ़ाई. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यह चुनाव-पूर्व हिंसा राजद को भारी पड़ेगी.