logo-image

Bihar Election Result 2020: जमुई से बीजेपी की श्रेयसी सिंह जीतीं

श्रेयसी सिंह शूटिंग कंपीटिशन में इंडिया की नुमाइंदगी करती रहीं हैं. श्रेयसी सिंह कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया था. हालांकि, सियासत में उनकी दिलचस्‍पी दिखाई देती रही है.

Updated on: 10 Nov 2020, 06:46 PM

पटना:

Bihar Election Result 2020: जमुई से बीजेपी की श्रेयसी सिंह जीतीं. भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर जमुई विधनसभा सीट पर चुनाव लड़ रहीं हैं गोल्डन गर्ल श्रेयसी सिंह. इनकी चुनाव लड़ने की वजह से जमुई विधानसभा सीट हॉट बनी हुई है. गोल्डन गर्ल श्रेयसी सिंह का सियासी इतिहास है. वह बांका के पूर्व सांसद दिग्गविजय सिंह और पुतुल कुमारी की बेटी है. श्रेयसी सिंह को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. 

यह भी पढ़ें : लालू के बेटे तेज प्रताप यादव के बारे में ये नहीं जानते होंगे आप, तो जान लीजिए

श्रेयसी सिंह शूटिंग कंपीटिशन में इंडिया की नुमाइंदगी करती रहीं हैं. श्रेयसी सिंह कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया था. हालांकि, सियासत में उनकी दिलचस्‍पी दिखाई देती रही है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने अपनी मां पु‍तुल सिंह के लिए चुनाव प्रचार किया था. बता दें कि नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह की मां पुतुल सिंह चुनाव हार गई थी. पुतुल सिंह ने 2019 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय चुनाव मैदान में थी.

यह भी पढ़ें : तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय का है राजनीति इतिहास

स्पोर्ट्स कैरियर पर एक नजर
श्रेयसी एक भारतीय खिलाड़ी है, जो राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय मैदानों में शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करती है. इन्होंने साल 2014 में जहां भारत के लिए सिल्वर मैडल जीता था. वहीं कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मैडल हासिल करने में सफलता हासिल की थी. श्रेयसी ने महज 26 साल की उम्र में गोल्ड मैडल हासिल कर बहुत बड़ी सफलता हासिल थीं.