logo-image

लालू के बेटे तेज प्रताप यादव के बारे में ये नहीं जानते होंगे आप, तो जान लीजिए

तेज प्रताप यादव इस बार महुआ विधानसभा सीट छोड़कर हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की है.

Updated on: 27 Oct 2020, 09:59 AM

पटना:

तेज प्रताप यादव बिहार की महुआ से विधायक हैं और विधानसभा के सदस्य हैं. देश की प्रमुख राजनैतिक पार्टियों में से एक आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बेटे हैं. 20 नवंबर 2015 को वो जेडीयू गठबंधन वाली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बने थे, लेकिन नीतीश कुमार द्वारा गठबंधन तोड़ने की स्थिति में उनके पद से इस्तीफा देना पड़ गया था.

यह भी पढ़ें : हाथरस कांड: अदालत की निगरानी वाली जांच के संबंध में SC का फैसला आज

तेज प्रताप यादव इस बार महुआ विधानसभा सीट छोड़कर हसनपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की है. सारण ज़िला के परसा विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी और पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी. हालांकि अब दोनों के बीच तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : बांदा में युवक ने जीभ काटकर देवी को चढ़ाई, मांगी थी ये मन्नत

लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के छोटे बेटे और बिहार सीएम के महागठबंधन के सीएम चेहरा तेजस्वी यादव उनके भाई हैं. तेज प्रताप का जन्म बिहार के गोपालगंज में 21 नवंबर 1987 को हुआ था. उनको घुड़सवारी करना, संगीत सुनना, बांसुरी बजाना, क्रिकेट खेलना काफी पसंद है.