logo-image

Bihar Election : सुरक्षा के लिहाज से पलामू सीमा सील

पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार के निर्देश पर हरिहरगंज, नौडीहा बाजार, हुसैनाबाद, पिपरा और अन्य क्षेत्रों में लगातार 24 घंटे अभियान चलाया जा रहा है. पूरे जिले में सभी शराब की दुकानों को बुधवार की शाम चार बजे तक बंद करा दिया गया है.

Updated on: 28 Oct 2020, 07:38 AM

पलामू:

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार से बिहार से सटे झारखंड के सीमावर्ती जिलों की नाकाबंदी कर दी गई है. पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बिहार के सीमावर्ती पलामू में झारखंड की सीमा को सील किए जाने की सूचना दी. उन्होंने बताया कि बिहार आने-जाने वाले मार्गों पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला सशस्त्र बल संयुक्त रूप से गश्त कर रहे हैं जिससे अवांछित तत्व चुनाव में कोई गड़बड़ी पैदा न कर सकें. कुमार ने बताया कि पलामू जिले से बिहार के औरंगाबाद, गया और रोहतास जिले सटे हुए हैं जिसके चलते इन जिलों में झारखंड से शराब की आवाजाही पर विशेष नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर वोटिंग जारी, मोदी-राहुल की भी रैलियां

पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार के निर्देश पर हरिहरगंज, नौडीहा बाजार, हुसैनाबाद, पिपरा और अन्य क्षेत्रों में लगातार 24 घंटे अभियान चलाया जा रहा है. पूरे जिले में सभी शराब की दुकानों को बुधवार की शाम चार बजे तक बंद करा दिया गया है. सुरक्षाबलों द्वारा हर आने जाने वाले वाहनों के कागजातों की जांच व डिक्की की तलाशी ली गई.

यह भी पढ़ें : Bihar Election 2020: जानें इस्लामपुर विधानसभा सीट के बारे में

बता दें कि मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है. इनमें पलामू जिले की सीमा से सटे बिहार के औरंगाबाद और गया जिले के विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. वहीं दूसरी ओर नौडीहा बाजार से लगे गया जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है.