logo-image

बिहार चुनाव 2020: आज जारी हो सकता है NDA का घोषणा पत्र

बिहार में चुनावी शोर चारों ओर सुनाई दे रहा है. बिहार में पहले चरण के मतदान के लिए महज कुछ ही दिन बचे हैं. लिहाजा सियासी सरगर्मी भी तेजी से बढ़ रही है.

Updated on: 16 Oct 2020, 11:52 AM

पटना:

बिहार में चुनावी शोर चारों ओर सुनाई दे रहा है. बिहार में पहले चरण के मतदान के लिए महज कुछ ही दिन बचे हैं. लिहाजा सियासी सरगर्मी भी तेजी से बढ़ रही है. हर किसी की जुबान पर चुनावी चर्चाएं हैं तो मतदाताओं को रिझाने के लिए राजनीतिक दलों द्वारा वादों की झड़ी लगाई जा रही है. इस बीच आज बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर सकता है.

यह भी पढ़ें: 11 राज्यों के 56 विधान सभा सीटों पर होंगे उपचुनाव, देखें पूरी लिस्ट

उल्लेखनीय है कि बिहार में एनडीए एक बार फिर नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ रहा है. एनडीए की ओर से फिर से सत्ता हासिल की पूरी कोशिश की जा रही है. बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू बड़े भाई के रूप में फिर सामने आई है, जबकि बीजेपी इस बार भी छोटे भाई की भूमिका में है.

यह भी पढ़ें: बिहार के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत का निधन, सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से जदयू 122 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि बीजेपी को 121 सीटें मिली हैं. सीट बंटवारे के तहत जदयू ने अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हम पार्टी को 7 सीटें दी हैं और बीजेपी ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की VIP को 11 सीटें दी हैं.