logo-image

बिहार विधानसभा चुनावः 5 बजे तक 46.78 फीसदी मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. तेजस्वी यादव और उनके भाई तेजप्रताप यादव सहित कई युवा नेताओं के सियासी भविष्य दांव पर लगे हुए हैं.

Updated on: 03 Nov 2020, 07:01 PM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. तेजस्वी यादव और उनके भाई तेजप्रताप यादव सहित कई युवा नेताओं के सियासी भविष्य दांव पर लगे हुए हैं. आज 1,463 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. 17 जिलों में आज मतदान हो रहा है. इस चरण में करीब 2.85 करोड़ मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 1500 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. चुनाव आयोग ने कोविड-19 से बचाव के लिए निर्धारित मापदंडों के पालन के साथ निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा चुनावः 5 बजे तक 46.78 फीसदी मतदान


calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

मधुबनी जिला के हरलाखी विधानसभा क्षेत्र में जदयू प्रत्याशी सुधांशु शेखर के समर्थन में जदयू द्वारा आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पत्थर और प्याज फेंका गया है.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में दोपहर 2 बजे तक 33.86 प्रतिशत मतदान हुआ है.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

पटना के फतुहा विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 214-A पर एक ही परिवार के तीन मतदाताओं से मारपीट की गई है. पीड़ित परिवार ने फहुआ थाने में शिकायत दी है. एक खास दल के समर्थकों पर वोट डालने को लेकर मारपीट करने का आरोप लगाया गया है.

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

बदलाव की लहर है- मुझे विश्वास है कि परिणाम बिहार में लव सिन्हा और विकास के पक्ष में होंगे- शत्रुघ्न सिन्हा

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

बिहार की जनता शांति, सुरक्षा और विकास चाहती है ये तीनों NDA की सरकार ने दिया है. हमारे पीएम विश्वास करते हैं कि जब तक बिहार का विकास नहीं होगा तब तक देश का विकास नहीं होगा. बिहार की जनता इस पूरे संदेश को समझती है. इस चुनाव में हम लोगों की निर्णायक विजय होगी- रविशंकर प्रसाद

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

दूसरे चरण में सुबह 11 बजे तक 16.58 फीसदी मतदान

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा चुनाव के  दूसरे चरण में सुबह 10 बजे तक 8.14 प्रतिशत मतदान हुआ है.

calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा चुनाव के  दूसरे चरण में सुबह 9 बजे 8.05 प्रतिशत मतदान हुआ है.

calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में पटना में मतदान किया.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा चुनाव में हसनपुर सीट से चुनाव लड़ रहे आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा कि जनता बिहार में बदलाव चाहती है. उन्होंने लोगों से वोट डालने की अपील की.

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

मैं लोगों से लोकतंत्र के इस त्योहार में हिस्सा लेने की अपील करता हूं. मुझे विश्वास है कि लोग अपने वोट की ताकत से बदलाव लाएंगे- तेजस्वी यादव

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लोगों से कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने की अपील की.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

बिहार चुनाव के दूसरे चरण में राजद नेता तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने पटना के मतदान केंद्र संख्या 160 पर अपना वोट डाला. राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में बदलाव और विकास की जरूरत है.


calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

पटना में सुबह 8 बजे तक 4 प्रतिशत मतदान हुआ है. जबकि दीघा में 3.48, बख्तियारपुर में 7.23, बांकीपुर में 3.17, कुम्हरर में 2.37, पटना साहिब में 3.23, फतुहा में 4.90, दानापुर में 4.44, मानेर में 5.54, फुलवारी में 5.58 फीसदी मतदान हुआ है.

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अपना वोट डालने के लिए पहुंचे एक वरिष्ठ नागरिक मतदाता की पुलिस ने मदद की. 


calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

बिहार: बिहार चुनाव के दूसरे चरण में वोट डालने के लिए साइकिल पर एक लड़की अपनी दादी के साथ पटना के एक मतदान केंद्र पर पहुंची. लड़की ने कहा, 'मैं अपनी दादी के साथ यहां आई हूं. मैं पहली बार मतदान करूंगी. मुझे उम्मीद है कि अब हमारे पास युवाओं के लिए रोजगार के अधिक अवसर होंगे.'


calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने मतदाताओं को विपक्ष से सचेत रहने का संदेश दिया है.

calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार चुनाव के दूसरे चरण में खगड़िया के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.


calenderIcon 07:20 (IST)
shareIcon

बिहार: पटना के दीघा के सरकारी स्कूल में मतदान केंद्र पर राज्यपाल फागु चौहान ने बिहार चुनाव के दूसरे चरण के लिए अपना वोट डाला. उन्होंने लोगों से मतदान करने की अपील की. 


calenderIcon 07:18 (IST)
shareIcon

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पटना के राजेंद्र नगर के सेंट जोसेफ हाईस्कूल में मतदान केंद्र संख्या 4 पर अपना वोट डाला. उन्होंने लोगों से अपने मत का इस्तेमाल करने की अपील की.


calenderIcon 07:06 (IST)
shareIcon

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज 94 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है.

calenderIcon 06:51 (IST)
shareIcon

आज होने वाले #BiharElections के दूसरे चरण के मतदान के रूप में राज्य के मतदान केंद्रों पर सभी तैयारियां की गई हैं. समस्तीपुर में एक मतदान केंद्र संख्या 138 का दृश्य.


calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

पटना के दीघा के एक सरकारी स्कूल में सेनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां वोट डालेंगे.


calenderIcon 06:25 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव ने कहा कि परिवर्तन की इस सुनामी में बिहार के लोग 'पढई, कामई, दवई, सिचाई, महंगाई' के एजेंडे पर मतदान करेंगे. मुझे यकीन है कि वे हमारे लिए मतदान करेंगे क्योंकि वे राज्य में बदलाव चाहते हैं, वे सक्रिय और प्रगतिशील सरकार चाहते हैं. बिहार की जनता बदलाव के लिए करेगी वोट. 


calenderIcon 06:15 (IST)
shareIcon

7 बजे मतदान शुरू हो जाएंगे. वैशाली के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र 103 पर वोटिंग हो रही है. तेजस्वी यादव इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.