News Nation Logo

बिहार विधानसभा में सत्ता, विपक्ष के बीच 'खानदान' तक पहुंची बहस, मंत्री ने दी चुनौती

सदन में भोजनावकाश के बाद गृह विभाग के बजट पर चर्चा चल रही थी. इस चर्चा में भाग लेते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि शराबबंदी कानून में गरीबों को जेल भेजा जा रहा है जबकि मंत्री के भाई खुलेआम घूम रहे हैं.

IANS | Updated on: 16 Mar 2021, 11:08:19 PM
Minister Ram Surat Rai

बिहार विधानसभा में सत्ता, विपक्ष के बीच 'खानदान' तक पहुंची बहस (Photo Credit: IANS)

highlights

  • बिहार विधानसभा में सत्ता और विपक्ष के बीच हंगामा
  • सत्ता और विपक्ष के बीच बहस खानदान तक पहुंच गई
  • सदन में भोजनावकाश के बाद गृह विभाग के बजट पर चर्चा चल रही थी

पटना:

बिहार विधानसभा ( Bihar VidhanSabha )  के बजट सत्र में मंगलवार को अजीबो-गरीब स्थिति देखने को मिली जब सत्ता और विपक्ष के बीच बहस खानदान तक पहुंच गई. भरे सदन में मंत्री रामसूरत राय (Minister Ram Sundar Rai) ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) की ओर इशारा करते हुए दोनों खानदानों की तुलना कर दी. इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ. हंगामा शांत करने की विधानसभा ( Bihar VidhanSabha ) अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ( Vijay Kumar Sinha ) ने कई कोशिश की , लेकिन जब मामला शांत नहीं हुआ तो कार्यवाही स्थगित कर दी.

यह भी पढ़ें : भारत ने 70 देशों को कोविड वैक्सीन की 50.8 लाख खुराक की आपूर्ति की: सरकार

सदन में भोजनावकाश के बाद गृह विभाग के बजट पर चर्चा चल रही थी. इस चर्चा में भाग लेते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि शराबबंदी कानून में गरीबों को जेल भेजा जा रहा है जबकि मंत्री के भाई खुलेआम घूम रहे हैं. इस दौरान तेजस्वी ने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया. इधर, सत्ता पक्ष द्वारा भी मंत्री को अपना पक्ष रखने का अवसर मिलने की बात कही जाने लगी. विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री को भी अपनी बात रखने का अवसर देने की बात कही.

यह भी पढ़ें : CA और सीएस पाठ्यक्रम अब पोस्ट ग्रेजुएशन के समकक्ष, पीएचडी भी कर सकेंगे

इसके बाद अध्यक्ष ने मंत्री रामसूरत राय (Minister Ram Sundar Rai) को अपना पक्ष रखने के लिए कहा. वे बोलने के लिए उठे. राय पूरे जोश में अपनी बात रखने लगे. उन्होंने विपक्ष के सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि जो भी उनपर आरोप लगाए जा रहे हैं, वह गलत हैं. आक्रामक अंदाज में मंत्री राय अपनी बात रख रहे थे.

उन्होंने कहा कि मेरे खानदान के बारे में लोग जानते हैं. इनके खानदान के बारे में भी सब लोग जानते हैं. मंत्री का इतना कहना था कि राजद के साथ सभी विपक्षी सदस्य जोर-जोर से बोलने लगे और फिर दोनों ओर से हंगामा प्रारंभ हो गया. अध्यक्ष दोनों पक्षों को शांत कराते रहे, लेकिन सदस्य कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. अध्यक्ष ने कार्यवाही को रोक दिया. उल्लेखनीय है कि मंत्री रामसूरत राय के भाई के स्वामित्व वाले एक घर से शराब बरामद की गई है. घर में स्कूल चलता है. इसके बाद से ही विपक्ष रामसूरत राय पर निशना साध रहा है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Mar 2021, 10:41:42 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.