logo-image

अब बिहार आर्ट्स टॉपर पर उठ रहे सवाल, परिणाम आने के बाद से ही लापता है छात्र

आर्ट्स विषय से टॉप करने वाला छात्र गणेश कुमार परिणाम आने के बाद से ही लापता है।

Updated on: 01 Jun 2017, 10:58 AM

नई दिल्ली:

बिहार बोर्ड के 12वीं के परिणाम आने के बाद से ही राज्य किसी न किसी वजह से लगातार सुर्खियों में है। अब आर्ट्स विषय से टॉप करने वाला छात्र गणेश कुमार परिणाम आने के बाद से ही लापता है।

दरअसल आर्ट्स विषय से टॉपर छात्र गणेश कुमार झारखंड के गिरीडीह का रहने वाला है। लेकिन 12वीं की पढ़ाई करने के लिए वो बिहार से 250 किलोमीटर दूर समस्तीपुर पहुंचे। उसने जिस रामनंदन सिह जगदीप नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय, चकहबीब, समस्तीपुर से पढ़ाई की और फॉर्म भरा, वह साधनविहीन है।

गणेश ने समस्तीपुर के रामनंदन सिंह जगदीप नारायण उच्च माध्यमिक स्कूल से फॉर्म भरा था। उसके प्राचार्य अभितेंद्र कुमार भी गणेश को ढूंढ़ने में लगे हैं। उनका कहना है कि मैं भी विद्यालय के टॉपर छात्र को ढूंढ रहा हूं। वहीं शिक्षा विभाग अब इस संस्थान की जांच कराने की बात कर रहा है।

ये भी पढ़ें- बिहार में शिक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, स्नातक की परीक्षा में खुल्लम-खुल्ला नकल

इस टॉपर को लेकर मन में कई सारे सवाल उठते हैं। जैसे कि गणेश गिरिडीह से इस साधनविहीन स्कूल में पढ़ने क्यों आया? इस स्कूल में म्यूजिक का कोई सामान नहीं है, लेकिन उसने म्यूजिक विषय से परीक्षा दी है।

जब फॉर्म भरा तो विषय में होम साइंस, म्यूजिक, हिदी, अंग्रेजी, मनोविज्ञान लिखा था। बाद में होम साइंस के बदले सोशल साइंस ले लिया। फॉर्म में दाखिले की कोई तिथि नहीं है, स्थानीय पता भी नहीं है।

बता दें कि पिछले साल टॉपर रूबी राय का मामला काफी चर्चित रहा था। ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि कहीं गणेश कुमार फर्जी टॉपर तो नहीं। क्योंकि बोर्ड के नतीजे आने के बाद से ही गणेश कुमार लापता हैं। व न तो समस्तीपुर में है और ना ही अपने घर गिरिडीह में।

BSEB Class 12th Results: बिहार में 12वीं के परिणाम घोषित, मात्र 35 प्रतिशत छात्र हुए पास