logo-image

बिहार में पुलिस ने अवैध शराब पर की बड़ी कार्रवाई, ध्वस्त किया शराब कारोबार का पूरा नेटवर्क

अब बिहार पुलिस ने इस समस्या के जड़ पर ही वार करना शुरू किया है. इसी कड़ी में बिहार पुलिस ने सारण जिले में सभी थाना क्षेत्रों में शराब की अवैध भट्टियों पर बड़ी कार्रवाई की है.

Updated on: 02 Dec 2019, 03:04 PM

highlights

  • अब बिहार पुलिस ने इस समस्या के जड़ पर ही वार करना शुरू किया है.
  • इसी कड़ी में बिहार पुलिस ने सारण जिले में सभी थाना क्षेत्रों में शराब की अवैध भट्टियों पर बड़ी कार्रवाई की है.
  • इस कार्रवाई में खुद जिले के पुलिस कप्तान ने सोनपुर के सबलपुर दियारा क्षेत्र में मोर्चा संभाला.

पटना:

बिहार (Bihar) में शराब (Alcoholic drink) पर पूरी तरह से बैन है लेकिन शराब माफिया (Mafia) और इसके अवैध कारोबारी (Illegal Traders) धड़ल्ले से शराब बेच रहे हैं और ये सब अब तक होता आया था पुलिस की नाक के नीचे. जब पुलिस (Bihar Police) इनके खिलाफ कार्रवाई करती तो कुछ दिन के लिए शराब का खेल बंद हो जाता है और मामला शांत होने के बाद फिर से शुरू हो जाता है.

लेकिन अब बिहार पुलिस ने इस समस्या के जड़ पर ही वार करना शुरू किया है. इसी कड़ी में बिहार पुलिस ने सारण जिले में सभी थाना क्षेत्रों में शराब की अवैध भट्टियों पर बड़ी कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें: 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में लालू-नीतीश का फिर से होगा 'याराना', देखती रह जाएगी बीजेपी!

इस कार्रवाई में खुद जिले के पुलिस कप्तान ने सोनपुर के सबलपुर दियारा क्षेत्र में मोर्चा संभाला और अकेले सोनपुर के सबलपुर दियारा में ही दर्जन भर अवैध शराब की भट्टियों को पहले तो तोड़ा उसके बाद इन भट्टियों और शराब बनाने की इकाई को आग लगा दी.इस कार्रवाई में पुलिस ने सैकड़ों लीटर शराब और महुआ, जौ भी नष्ट कर दिया.

बता दें बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने राज्य की भलाई के लिए बड़ा फैसला लेते हुए शराब पर पूर्ण पाबंदी लगा दी थी लेकिन शराब माफिया और अवैध कारोबारी अभी भी पुलिस को धोखा देकर शराब बेचते रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Poll: बीजेपी नेता जे.पी. नड्डा, राजनाथ सिंह ने किया चुनावी प्रचार, अब मैदान में गृहमंत्री अमित शाह

बता दें कि शराब के साथ ही राज्य सरकार ने पान मसाला पर एक साल के लिए बैन लगा दिया है. जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार के खाद्य संरक्षा आयुक्त ने बिहार में बिकने वाले विभिन्न ब्रांड के पान मसाला बिक्री पर पूरी तरीके से रोक लगा दी गई है.