logo-image

बिहार : चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाला कृषि पदाधिकारी निलंबित

आदेश में कहा गया है कि विभागीय जांच में कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार दोषी पाए गए, जिसके बाद सरकार ने यह कार्रवाई की.

Updated on: 29 Apr 2020, 07:39 AM

Patna:

बिहार के अररिया जिले में पास मांगने पर चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को निलंबित कर दिया गया. बिहार सरकार के कृषि विभाग ने मंगलवार को इस मामले का एक आदेश जारी कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि विभागीय जांच में कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार दोषी पाए गए, जिसके बाद सरकार ने यह कार्रवाई की.

कृषि मंत्री डॉ़ प्रेम कुमार ने कहा कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया के माध्यम से अररिया जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार द्वारा एक पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी किए जाने का एक वीडियो प्राप्त हुआ था, जिसपर संज्ञान लेकर कारण बताओ नोटिस, और जांच का आदेश दिया गया था. जांच कार्य प्रभावित न हो इसके लिए उनको वहां से हटा भी दिया गया था. जांच रिपोर्ट आते ही अररिया के तत्कालीन जिला कृषि पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- बिहार के मिथिलांचल में भी कोरोना ने बरपाने लगा कहर, संक्रमितों की संख्या पहुंची 345

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले अररिया में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार और स्थानीय पुलिस अधिकारी द्वारा एक चौकीदार को उठक-बैठक करवाते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो के विषय में कहा गया कि चौकीदार द्वारा लॉकडाउन में पास मांगे जने पर अधिकारी ने चौकीदार से उठक-बैठक करवाया गया.

इस मामले में पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश पर सहायक अवर निरीक्षक गोविंद सिंह को निलंबित कर दिया. इस बीच कृषि विभाग ने आरोपी मनोज कुमार को उप निदेशक बना दिया गया था.