logo-image

बिहार: पटना के मनेर इलाके में दर्दनाक हादसा, नाव पर सिलेंडर फटने से 4 की मौत

बिहार के पटना में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. पटना के मनेर इलाके में गंगा नदी के बीच में एक मोटरबोट में एलपीजी सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत हो गई

Updated on: 06 Aug 2022, 02:55 PM

Patna:

बिहार के पटना में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. पटना के मनेर इलाके में गंगा नदी के बीच में एक मोटरबोट में एलपीजी सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. एक अधिकारी ने शनिवार को ये जानकारी दी. विस्फोट सिलेंडर से एलपीजी के रिसाव के कारण हुआ. ये विस्फोट तब हुआ जब यहां का एक नाविक मोटरबोट पर खाना बना रहा था. बोट पर फिस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज दूर तक सुनाई दी. लेकिन मोटरबोट नदी में डूबने से बच गई. अन्य नाविकों ने उसे मनेर में गंगा नदी के तट पर लाने में कामयाबी हासिल की. घायलों को मनेर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

अवैध बालू को ले जा रही थी नाव
मोटरबोटों का उपयोग आमतौर पर रेत के परिवहन के लिए किया जाता है. इस क्षेत्र में अधिकांश नाव रेत माफिया द्वारा चलाई जाती हैं. बताया जा रहा है कि नाव पर अवैध बालू का ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था. इसी समय नाव में मौजूद लोगों के लिए दोपहर का खाना बनाया जा रहा था. बस तभी गैस रिसाव होने से धमाका हो गया और नदी के बीचो-बीच आग की लपटें फैल गई.

 

ये खबर आईएएनएस से ली गई है