logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार में नीतीश के सुशासन राज में अपराधी बेलगाम, दरभंगा में कारोबारी और गया में बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या

बिहार में अपराधियों के हौंसले दिन ब दिन और बुलंद होते जा रहे हैं और वो लगाता व्यवसायी को अपना निशाना बना रहे हैं

Updated on: 22 Dec 2018, 03:26 PM

नई दिल्ली:

बिहार में अपराधियों के हौंसले दिन ब दिन और बुलंद होते जा रहे हैं और वो लगाता व्यवसायी को अपना निशाना बना रहे हैं. दो दिन पहले हाजीपुर में दिनदहाड़े एक कारोबारी की हत्या के बाद आज बदमाशों ने दरभंगा में भी एक व्यवसायी की हत्या कर दी. अपराधियों ने कारोबारी के पी साहनी को दरभंगा के रानीपुर इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी. बाइक सवार बदमाश साहनी को गोली मारकर मौके से फरार हो गए. बिहार में बीते कई महीनों में अपराध और हत्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है.

दरभंगा में शनिवार को जहां सड़क निर्माण कंपनी के मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई वहीं गया जिले में एक बैंक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की हत्या कर दी गई. शनिवार को उनका शव सड़क के किनारे से बरामद किया गया. पुलिस के अनुसार, दरभंगा के सदर थाना क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य करने वाली कंपनी शाही कंस्ट्रक्शन के मालिक क़े पी़ शाही की शनिवार को अपराधियों ने गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शाही लहेरियासराय स्थित मिशट्रोला मुहल्ला स्थित अपने आवास से कार से अकेले निकले थे. जैसे ही उनकी कार सकरी चौक से आगे बढ़ी, एक वाहन पर सवार होकर आए अपराधियों ने उन पर गोलीबारी कर दी. स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए एक अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घेषित कर दिया. फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. 

गया जिले के आमस थाना क्षेत्र में पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारी पिंटू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने शनिवार को उनका शव आमस थाना के सिमरी गांव के पास सड़क के किनारे से बरामद किया. 

आमस थाना के सहायक पुलिस निरीक्षक बी़ क़े सिंह ने शनिवार को बताया कि पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) के प्रभारी पिंटू कोलकता जाने के लिए शुक्रवार को अपने घर से निकले थे, परंतु इसके बाद उनका कोई संपर्क परिजनों से नहीं हुआ. शनिवार को उनका शव बरामद किया गया. 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. 

दो दिन पूर्व पटना के व्यवसायी गुंजन खेमका की हाजीपुर में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.