logo-image

बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल, 21 IPS अफसरों का तबादला

पी़ एऩ मिश्रा को पटना का नया यातायात पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जबकि पटना के यातायात पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात रहे पी़ क़े दास को बिहार सैन्य बल (बीएमपी)-8 में तबादला किया गया है।

Updated on: 07 Apr 2018, 08:45 PM

पटना:

बिहार में शनिवार को बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया। राज्य में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 21 और बिहार पुलिस सेवा (बीपीएस) के सात अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, शिव कुमार झा को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक पद से प्रोन्नति देते हुए आर्थिक अपराध इकाई में पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसी तरह पी़ एऩ मिश्रा को पटना का नया यातायात पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जबकि पटना के यातायात पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात रहे पी़ क़े दास को बिहार सैन्य बल (बीएमपी)-8 में तबादला किया गया है। ललन मोहन प्रसाद को चंपारण प्रक्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है, वहीं शेखर कुमार को कार्मिक विभाग का डीआईजी नियुक्त किया गया है।

और पढ़ें: उत्तराखंड: फेक न्यूज के चलते रुद्रप्रयाग में बवाल, धारा 144 लागू, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी जितेंद्र मिश्रा को मुंगेर प्रक्षेत्र का, जबकि वीरेंद्र कुमार झा को पटना (रेल) का डीआईजी बनाया गया है। शंकर झा को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो का डीआईजी बनाया गया है और पंकज कुमार राज को राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो का एसपी बनाया गया है।

इसी क्रम में कार्तिकेय शर्मा को लखीसराय का पुलिस अधीक्षक (एसपी), जबकि निधि रानी को नवगछिया, संतोष कुमार को शिवहर, दयाशंकर को शेखपुरा का एसपी बनाया गया है। अरविंद ठाकुर को बीएमपी का पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और प्रमोद मंडल को बीएमपी-बोधगया के कमांडेंट का दायित्व सौंपा गया है।

इसी तरह योगेंद्र कुमार को झंझारपुर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीअेा), जबकि कान्तेश कुमार मिश्रा को सीवान का, मंजीत को जगदीशपुर का व सुनील कुमार को इमामगंज का पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) बनाया गया है।

राजेंद्र कुमार भील को बीएमपी का कमांडेंट बनाया गया है और आनंद कुमार को पटना का ग्रामीण एसपी बनाया गया है।

इनके अलावा बिहार पुलिस सेवा के अमीर जावेद को जमालपुर का रेल एसपी, अशोक कुमार सिंह को पटना का रेल एसपी, संजय कुमार सिंह को मुजफ्फरपुर का रेल एसपी, राजीव रंजन को नाथनगर सीटीएस का प्राचार्य और राकेश कुमार सिंह को अपराध अनुसंधान के मद्य निषेध एसपी बनाया गया है। साथ ही राकेश दुबे राज्यपाल के परिसहाय बनाए गए हैं।

और पढ़ें: बिहार पुलिस ही कानून के साथ कर रही है खिलवाड़, गश्त करने वाली टीम के पास बरामद किया गया शराब