News Nation Logo

बिहार में पुलिस अफसरों को तोहफा, 22 IPS अधिकारियों का प्रमोशन और तबादला

नए साल के मौके पर बिहार में बड़ा फेरबदल किया गया है. राज्य में 22 आईपीएस अफसरों के तबादले और नियुक्ति के आदेश जारी किए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Jan 2020, 06:48:20 AM
नए साल पर बिहार में बड़ा फेरबदल, 22 IPS अफसरों के तबादले

नए साल पर बिहार में बड़ा फेरबदल, 22 IPS अफसरों के तबादले (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

नए साल के मौके पर बिहार में पुलिस अफसरों को बड़ा तोहफा दिया गया. राज्य में 22 आईपीएस अफसरों का तबादले किए गए हैं, जिसमें से कई अधिकारियों का प्रमोशन भी हुआ है. अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे अमित कुमार को पटना में कानून व्यवस्था के अपर पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी दी गई है. हालांकि उनके पास इस विभाग का पहले भी अतिरिक्त प्रभार था. इसके अलावा पुलिस महानिरीक्षक, अभियान सुशील एम. खोपड़े को अपर पुलिस महानिदेशक, अभियान नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर पर नीतीश सरकार के मंत्री बोले- उनके बयान से नहीं पड़ता फर्क

पुलिस महानिरीक्षक (मिथिला क्षेत्र) दरभंगा, पंकज कुमार दराद को अपर पुलिस महानिदेशक, रेलवे बनाया गया है. मगध के पुलिस महानिरीक्षक पारस नाथ को बजट, अपील एवं कल्याण विभाग में पुलिस महानिरीक्षक नियुक्त किया गया है. उन्हें पुलिस महानिरीक्षक, सैन्य पुलिस का भी अतिरिक्त प्रभार मिला है. अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार को पुलिस महानिरीक्षक मिथिला क्षेत्र, मध्यनिषेध के पुलिस महानिरीक्षक रत्न सिंह कटियार को कमजोर वर्ग, अपराध अनुसंधान विभाग का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है.

आईपीएस अफसर अमृत राज को मद्यनिषेध का पुलिस महानिरीक्षक, शाहाबाद के पुलिस उप महानिरीक्षक राकेश राठी को मगध का पुलिस महानिरीक्षक, भागलपुर (पूर्वी क्षेत्र) के पुलिस उप महानिरीक्षक विकास वैभव को एटीएस का पुलिस उप महानिरीक्षक, सैन्य पुलिस के उप महानिरीक्षक पी. कन्नन को शाहाबाद का पुलिस उप महानिरीक्षक, कमजोर वर्ग एवं महिला कोषांग, अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस अधीक्षक अनुसूया रणसिंह साहू को वितंतु एवं तकनीकी सेवा का पुलिस उप निरीक्षक बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः CAA-NRC के बहाने आरजेडी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला, जमकर खरी-खोटी सुनाई

रेलवे के पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार को भागलपुर (पूर्व क्षेत्र) का पुलिस उप महानिरीक्षक, एससीआरबी के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ मोहन जैन को प्रशासन विभाग का पुलिस उप महानिरीक्षक के अलावा सैन्य पुलिस (केंद्रीय मंडल) के उप महानिरीक्षक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. पटना की वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मल्लिक को अपराध अनुसंधान विभाग की पुलिस उप महानिरीक्षक, निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक एस. प्रेमलता को लोकायुक्त कार्यालय में पुलिस उप महानिरीक्षक नियुक्त किया गया है.

मोतिहारी के एसपी उपेंद्र शर्मा को पटना का एसएसपी, सिवान एसपी नवीन चंद्र झा को मोतिहारी का एसपी, पटना (पश्चिमी) के नगर एसपी अभिनव कुमार को सिवान का एसपी, मुंगेर एसपी गौरव मंगला को वैशाली का एसपी बनाया गया है. इसके अलावा वैशाली के एसपी जगुनाथ रेड्डी को पटना में रेलवे का एसपी, पटना (बाढ़) अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी लिपि सिंह को मुंगेर में एसपी, दानापुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक मिश्रा को पटना (पश्चिमी) नगर एसपी नियुक्त किया गया है.

First Published : 01 Jan 2020, 06:06:13 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.