News Nation Logo
Banner

Big News: सुशील मोदी अब नहीं चुने जाएंगे निर्विरोध! यह इंजीनियर उम्मीदवार देगा टक्कर

पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर उप चुनाव होने वाला है. एनडीए प्रत्याशी और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी अब निर्विरोध नहीं चुने जाएंगे. सुशील मोदी को टक्कर देने वाला व्यक्ति पेशे से इंजीनियर है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 Dec 2020, 04:45:27 PM
Sushil modi

Sushil modi (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर उप चुनाव होने वाला है. एनडीए प्रत्याशी और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी अब निर्विरोध नहीं चुने जाएंगे. सुशील मोदी को टक्कर देने वाला व्यक्ति पेशे से इंजीनियर है. महागठबंधन की ओर से कोई कैंडिडेट नहीं दिए जाने के बाद यह इंजीनियर ने मैदान में उतरा है. अगर इनका नामांकन सही पाया गया तो इस बार राज्य सभा के उपचुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है.

निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार निर्दलीय प्रत्याशी इंजीनियर श्याम नंदन प्रसाद ने बुधवार को एक सेट में नामांकन दाखिल किया है. नामांकन के लिए जरूरी 10 विधायकों का समर्थन वाला पत्र उन्होंने अभी नहीं दिया है. ऐसे में देखना होगा कि आने वाले समय में क्या महागठबंधन की ओर से उन्हें सपोर्ट किया जाएगा? श्याम नंदन प्रसाद करीब 2 बजे नामांकन करने पटना प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि समाज सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं.

बता दें कि इससे पहले वह 2014 में पटना साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि आज नामांकन का अंतिम दिन है ऐसे में टेक्निकल ग्राउंड पर समर्थन पत्र निर्वाचन आयोग कल लेगा अथवा नहीं, यह देखने वाली बात होगी. कल बता दें कि कल यानी 4 दिसंबर तक नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है और पांच दिसंबर को नामांकन पत्र की स्क्रूटनी की जाएगी.

First Published : 03 Dec 2020, 04:43:59 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.