logo-image

पटना से बड़ी खबर, सोन नदी में पलटी नाव, 7 लोग लापता

बिहार की राजधानी पटना से इस वक्त एक बड़ी दुखद भरी खबर सामने आई है. यहां सोन नदी में नाव डूबने से बड़ा हादसा हुआ है और 7 लोग हादसे के बाद से लापता बताए जा रहे हैं.

Updated on: 30 Dec 2022, 03:59 PM

highlights

  • पटना में बड़ा नाव हादसा
  • 8 लोगों ने तैरकर बताई जान, 7 की तलाश जारी
  • मनेर थाना इलाके के महावीर टोला का मामला
  • सोन नदी में पलटी 15 लोगों से भरी नाव

 

Patna:

बिहार की राजधानी पटना से इस वक्त एक बड़ी दुखद भरी खबर सामने आई है. यहां सोन नदी में नाव डूबने से बड़ा हादसा हुआ है और 7 लोग हादसे के बाद से लापता बताए जा रहे हैं. दरअसल, जिस समय हादसा हुआ उस समय नाव में लगभग 15 लोग सवार थे. हादसा होने पर जैसे तैसे 8 लोग तैरकर नदी से बाहर निकल गए लेकिन 7 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. मामला मनेर थाना इलाके के महावीर टोला का है. मामले की जानकारी मिलतने ही मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच चुके हैं और लापता लोगों की गोताखोरों की मदद से तलाश की जा रही है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, नाव सवार सभी लोग जब मजधार में पहुंचे तभी अचानकर पानी के तेज बहाव की वजह से नाव पलट गई. जिन्हें तैरना आता था वो तो जैसे-तैसे नदी से बाहर निकलने में कामयाब रहे लेकिन 7 लोगों का अभी तक कुछ अता पता नहीं चल सका है. प्रशासन द्वारा लापता लोगों की तलाश युद्धस्तर पर की जा रही है. 

दीघा में डूबी थी नाव

वैसे बताते चलें कि बिहार के विभिन्न जिलों से नाव हादसों की खबरें अक्सर आती रहती हैं. इससे पहले 23 अक्टूबर को पटना के दीघा में एक नाव गंगा नदी में समा गई थी. नांव में कुल 13 लोग सवार थे. तब भी 8 लोग नदी से बार निकल गए थे जबकि 5 लोगों का शव मिला था. नाव पर 13 लोग सवार थे. पटना के दीघा घाट के समीप गंगा में ये नाव हादसा जेपी सेतु के पाया नंबर 10 के समीन हुआ था. नाव जेपी सेतु के पाये से टकरा गई थी. नाव परर सभी लोग बालू खनन में लगे हुए थे. अवैध बालूल खनन की वजह से कई बार नौका हादसों की खबर सामने आती रही है.