News Nation Logo

आतंकियों के निशाने पर बिहार में बीजेपी के बड़े नेता, बिहार पुसिल को किया गया अलर्ट

Shweta Negi | Edited By : Harsh Agrawal | Updated on: 22 Jul 2022, 07:33:22 PM
bjp

आतंकियों के निशाने पर बिहार में बीजेपी के बड़े नेता (Photo Credit: फाइल फोटो)

Patna:  

बिहार में बीजेपी के बड़े नेता आतंकियों के निशाने पर है. दरअसल आईबी और गृह मंत्रालय ने बिहार पुसिल को अलर्ट किया है. और सभी बड़े नेताओं की सुरक्षा भी बढ़ा दी है. मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के तेजतर्रार नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और पार्टी के कई बड़े नेता इसमें शामिल हैं, जो आतंकवादियों की हिट लिस्ट में हैं. दरअसल इसकी जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी है. गृह मंत्रालय के मुताबिक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत ने अपनी पत्रिका के एक नए संस्करण में भाजपा पर हमले के बारे में लिखा है. इस्लामिक स्टेट खुरासान के कवर पेज पर बीजेपी नेता पर हमले की अपील भी की गई है. दरअसल आपको बता दें कि भाजपा नेता नुपुर शर्मा के टीवी चैनल पर दिए पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान को लेकर कई मुस्लिम संगठनों में गुस्सा सामने आया है. और इसकी बानगी हमने उदयपुर में भी देखी कि कैसे दो मुस्लिम युवकों ने एक दर्जी का गला रेता और फिर सोशल मीडिया पर 'सर तन से जुदा' का बयान भी जारी किया.

बीजेपी के कौन से नेता बीजेपी के निशाने पर?
मीडिया में चल रहीं खबरों की माने तो, बिहार में आतंकियों के निशाने पर बीजेपी के जिन बड़े नेताओं के नाम हैं उनमें केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, सांसद विवेक ठाकुर समेत अन्य हैं. इस पूरे मामले में गजवा तुल हिंद के कमांडर अमीर गाज़ी खालिद इब्राहिम कमांडर का भी बयान सामने आया है. इस बयान के बाद बिहार के सभी जिलों के साथ-साथ बिहार रेलवे भी अलर्ट पर आ गया है. गिरिराज सिंह बीजेपी के वो नेता हैं जो अपने तीखे बयानों के लिए चर्चित हैं. गिरिराज सिंह ने हाल फिल हाल में जातीय जनगणना पर भी अपना बयान दिया था जो खूब चर्चाओं का विषय रहा था. टीवी डिबेट में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर नूपुर शर्मा भी आतंकियों के निशाने पर थी. और उन्हें भीजान से मारने की धमकी लगातार मिल रही थी. और पूरे देश में उनपर एफआईआर भी दर्ज हुई थी.

आतंकी के फोन में मिला नूपूर शर्मा का नंबर
फुलवारीशरीफ इलाके से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी मोहम्मद अतहर परवेज की पुलिस रिमांड में पूछताछ के बाद ये खुलासा जांच एजेंसियों ने किया था कि उसके मोबाइल में नूपुर शर्मा का नंबर मिला था और इसके अलावा पूछताछ में अतहर ने ये बात कबूली थी कि पटना में इसका सेंटर बनना था. एक मकान को किराए पर लेकर पूरी साजिश को अंजाम तक पहुंचाने की भी बात चल रही थी. नूपुर शर्मा का आवेश में आकर सरेआम टीवी डिबेट में पैगंबर पर टिप्पणी करना बीजेपी के सभी नेताओं को भारी पड़ने लगा है. पूरे देश में हो रही घटनाएं इस बात का सबूत पेश करती है कि ऐसी घटनाएं पूरे देश का माहौल खराब कर रहीं हैं और इसकी पराछाई अब बिहार में बीजेपी के नेताओं पर भी पड़ने लगी है. केंद्र सरकार ने पहले ही एक दर्जन भाजपा नेताओं को Y और कई भाजपा नेताओं को Z सुरक्षा दे रखी है. यहां पर सवाल ये भी खड़ा होता है कि जब देश की सुरक्षा करने वालों की ही सुरक्षा पर साख है तो आम जनता इस लोकतांत्रिक देश में स्वंय को कितना सुरक्षित समझे. 

First Published : 20 Jul 2022, 03:34:10 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.