logo-image

चलती ट्रेन में लूटपाट की बड़ी घटना, एक करोड़ का सोना लेकर गायब हुए चोर

चलती ट्रेन से राजस्थान के व्यवसायी के एक करोड़ के सोने के जेवरात और दो लाख रुपये कैश गायब हो गए हैं. यह घटना कामाख्या एक्सप्रेस में आरा से पटना के बीच में हुई. हालांकि पुलिस को जांच में यह मामला संदेहास्पद लग रहा है. व्यवसायी से पूछताछ की जा रही है.

Updated on: 11 Nov 2022, 10:19 AM

Patna:

बिहार में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ते जा रही है. ट्रैन में लूटपाट की घटना तेजी से बढ़ रही है. प्रशासन के लाख कोशिशों के बाद भी ऐसी घटनाएं हो रही है. तजा मामला कामाख्या एक्सप्रेस ट्रैन से है. जहां चलती ट्रेन से राजस्थान के व्यवसायी के एक करोड़ के सोने के जेवरात और दो लाख रुपये कैश गायब हो गए हैं. यह घटना कामाख्या एक्सप्रेस में आरा से पटना के बीच में हुई. हालांकि पुलिस को जांच में यह मामला संदेहास्पद लग रहा है. व्यवसायी से पूछताछ की जा रही है.

राजस्थान के नागौर जिले के व्यवसायी मनोज कुमार जैन ने पटना जंक्शन स्थित रेल थाने में केस दर्ज करवाया है. मनोज असम के तपन नगर में व्यवसाय करते हैं. उनके पास दो बैग थे. एक में दो किलो सोना जबकि दूसरे में दो लाख नकद रुपए रखे थे.

व्यवसायी ने पुलिस को बताया कि चोरी किए गए जेवरात उनकी खानदानी संपत्ति थी. उसे 100 पटीदारों के बीच बांटने के लिए वे ले जा रहे थे. दो बैग को उन्होंने अपने सिर के नीचे रखा था. आरा तक दोनों बैग थे. उसके बाद बैग की चोरी हो गई.  प्रभारी रेल एसपी अनिल कुमार ने बताया कि व्यवसायी के बयान के आधार पर केस दर्ज किया गया है.

चोरी की इस घटना को लेकर कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं.  गबन के पहलू पर भी पुलिस टीम जांच कर रही है. रेल थानाध्यक्ष ने बताया कि हर बार व्यवसायी अपना बयान बदल रहा है. पूछताछ और छानबीन पूरी होने के बाद ही मामला स्पष्ट होगा.