logo-image

दिवाली पर बिहार के विधायकों को बड़ा तोहफा, जानिए कैसा होगा नया आशियाना

बिहार में माननीय डुप्लेक्स बंगले में रहेंगे. पहले राजधानी पटना में बंगले और फ्लैट को लेकर विधायकों के बीच में स्टेटस सिंबल की लड़ाई खूब चली है, लेकिन अब माननीय के लिए विधानसभा क्षेत्रवार नम्बरिंग कर करोड़ों की लागत से बंगला तैयार किया गया है.

Updated on: 19 Oct 2022, 06:45 PM

Patna:

बिहार में माननीय डुप्लेक्स बंगले में रहेंगे. पहले राजधानी पटना में बंगले और फ्लैट को लेकर विधायकों के बीच में स्टेटस सिंबल की लड़ाई खूब चली है, लेकिन अब माननीय के लिए विधानसभा क्षेत्रवार नम्बरिंग कर करोड़ों की लागत से बंगला तैयार किया गया है. साज सज्जा, ब्रांडेड फर्नीचर, एसी, शो लाइट, ग्रेनाइट, टाइल्स सब कुछ नए बंगले में है. बिहार के भवन निर्माण विभाग ने विधानसभा सदस्यों के लिए 65 फ्लैट्स तैयार किए हैं. आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में कुल 243 विधायक हैं, लेकिन अभी सिर्फ 65 फ्लैट्स तैयार हुए हैं. आने वाले कुछ महीनों में बाकी के फ्लैट्स भी बनकर तैयार हो जाएंगे. फिलहाल अभी 65 फ्लैट्स को विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा जाएगा, जिसकी तैयारी की जा रही है.

अभी नहीं है कोई स्थायी ठिकाना
आपको बता दें कि फिलहाल बिहार के विधायकों के लिए कोई स्थायी ठिकाना नहीं है. अभी विधायक पटना के अलग-अलग इलाकों में रह रहे हैं. बेली रोड, आर ब्लॉक और दानापुर में कई विधायक रह रहे हैं. अब ये नए और तैयार हो रहे हैं जो जल्द ही विधायकों को दिए जाएंगे. 

इस फ्लैट में ग्राउंड फ्लोर पर एक विधायकों के लिए एक ऑफिस रूम होगा. जिसकी दो तरफ से एंट्री होगी. ऑफिस रूम के पास में ही एक डाइनिंग स्पेस है, जिसमें डाइनिंग टेबल भी है. इसके अलावा एक मॉडुलर किचन, बाथरूम, बैडरूम और ड्राइंग रूम भी इसी फ्लोर पर है. फर्स्ट फ्लोर पर एक लिविंग रूम, 3 बैडरूम और बाथरूम हैं. रूम्स में एसी भी लगाए गए हैं और फर्नीचर भी लगा हुआ है.