News Nation Logo

बिहार पुलिस का बड़ा खुलासा, जेल से 5 विधायकों के संपर्क में था डॉन कुंदन सिंह

IANS | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 28 Jul 2022, 12:37:27 PM
muzaffarpur central jail

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Patna:  

मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में बंद खूंखार गैंगस्टर कुंदन सिंह दरभंगा, समस्तीपुर और वैशाली के 5 विधायकों के संपर्क में था. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है. मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत ने एक मोबाइल नंबर की सीडीआर रिपोर्ट के विश्लेषण के बाद खुलासा किया, जिसका इस्तेमाल कुंदन सिंह द्वारा कथित तौर पर तीन जिलों के 5 विधायकों सहित 50 से अधिक लोगों को कॉल करने के लिए किया गया था. जांच में यह भी सामने आया कि कुंदन सिंह ने जेल अधीक्षक ब्रजेश सिंह और सहायक जेल अधीक्षक पंकज कुमार की हत्या की साजिश रची.

उसने कथित तौर पर उन्हें खत्म करने के लिए दो गुर्गे (शार्पशूटर) को काम पर रखा था. मुजफ्फरपुर जेल के आश्रम वार्ड में 14 जून को छापेमारी कर कुंदन सिंह की कोठरी से एक मोबाइल फोन बरामद किया गया. जब्ती के आधार पर जेल अधीक्षक ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.

जयंत कांत ने कहा, "जांच के दौरान, हमने पाया है कि सिम कार्ड एक महिला के फर्जी नाम और पते पर पंजीकृत था. उसके कॉल रिकॉर्ड के विश्लेषण के दौरान, यह पता चला कि उसका फोन हर दिन रात 8 बजे से रात 9 बजे के बीच सक्रिय था और वह 5 विधायकों सहित 50 से अधिक लोगों के संपर्क में था. कुछ फोन नंबर प्रमुख हस्तियों और राजनेताओं के नाम से सहेजे गए हैं."

उन्होंने कहा, "फिलहाल सभी फोन नंबरों की जांच और क्रॉस वेरिफिकेशन चल रही है." कुंदन सिंह उत्तर बिहार का एक खूंखार गैंगस्टर है, विशेष रूप से समस्तीपुर और आसपास के जिले में और हत्या, रंगदारी, अपहरण आदि सहित कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है. पुलिस का दावा है कि वह जेल से रंगदारी रैकेट चला रहा था.

इनपुट : आईएएनएस

First Published : 28 Jul 2022, 12:37:27 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.