logo-image

बिहार BJP को तगड़ा झटका, राजीव रंजन ने उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, पार्टी बोली-6 वर्ष के लिए किया गया सस्पेंड

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल द्वारा बताया गया कि राजीव रंजन को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है.

Updated on: 30 Dec 2022, 09:56 PM

highlights

  • बिहार BJP उप प्रदेशाध्यक्ष राजीव रंजन का इस्तीफा
  • BJP बोली-6 साल के लिए किया गया है निलंबित

Patna:

बिहार में बीजेपी को साल के आखिरी दिनों में तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, बिहार बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राजीव रंजन ने बिहार के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दिया है साथ ही उन्होंने अपना इस्तीफा स्वीकार करने और बीजेपी के सभी पदों से खुद को मुक्त करने की अपील भी संजय जायसवाल से की है. वहीं, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल द्वारा बताया गया कि राजीव रंजन को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है.

राजीव रंजन ने संजय जायसवाल को लिए पत्र में कहा कि, बड़े ही खेदपूर्वक कहना है कि बिहार बीजेपी आज पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों व आदर्शों से पूरी तरह भटक चुकी है. प्रधानमन्त्री जी के ‘सबका साथ-सबका विकास’ की बात केवल कहने तक ही सीमित हो चुकी है.' राजीव रंजन ने अपने इस्तीफा सह पत्र में आगे लिखा है कि आज बीजेपी में पिछड़ा, अतिपिछड़ा व दलित समाज के विरोधी तत्व पूरी तरह से हावी हो चुके हैं. जो नेता पिछड़े समाज के नहीं है वो भी पिछड़े समाज के नाम पर दशकों के सत्ता सुख का भोग कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-CM नीतीश ने की बौद्ध गुरू दलाई लामा से मुलाकात, महाबोधि मंदिर में किया पूजा-पाठ

राजीव रंजन ने पत्र सह इस्तीफा में आगे लिखा है कि पिछड़ा और अतिपिछड़ा व दलित समाज के नेताओं का उपयोग सिर्फ और सिर्फ पार्टी का झंडा ढोने तक रह गया है जोकि पीएम मोदी जी की नीतियों की उपेक्षा है और बिहार बीजेपी का एजेंडा सिर्फ पटना तक ही सीमित रह गया है. नालंदा और अन्य जिलों में उपेक्षा हो रही है. जनता के सवालों का हम जवाब तक नहीं द पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-पटना से बड़ी खबर, सोन नदी में पलटी नाव, 7 लोग लापता

राजीव रंजन ने आगे लिखा है कि इसके अलावा और भी विषय हैं जिनपर मेरा पार्टी से मतैक्य नहीं है. कई विषयों को मैं इस पत्र में नहीं लिख रहा, लेकिन आनेवाले समय में उन्हें उठाता रहूँगा. इसीलिए मैं पार्टी के पद और सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं.

BJP ने किया 6 साल के लिए निलंबित

दूसरी तरफ, राजीव रंजन के इस्तीफे की खबरों के बीच बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जयसवाल ने उन्हें छह वर्षों के लिए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. संजय जायसवाल ने कहा कि पार्टी की विचारधारा के खिलाफ बयान देने के लिए पहले भी उन्हें चेतावनी दी गई थी लेकिन उन्होंने खुद में कोई स्वीकार नहीं किया. ऐसे में पार्टी गतिविधिय़ों के खिलाफ बयानबाजी करने के लिए राजीव रंजन को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करते हुए 6 साल के लिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है.