logo-image

कैमूर में एंटी लिकर टास्क फोर्स की बड़ी कार्रवाई, 654 पेटी शराब बरामद

मोहनिया के समेंकीत चेकपोस्ट पर जांच के दौरान 10 चक्का ट्रक के अंदर प्याज के बोरी के आड़ में छुपा कर लाई जा रही 654 पेटी अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया है.

Updated on: 08 Sep 2022, 09:55 AM

Kaimur:

कैमूर जिले में एंटी लिकर टास्क फोर्स को बड़ी सफलता मिली है, जहां मोहनिया के समेंकीत चेकपोस्ट पर जांच के दौरान 10 चक्का ट्रक के अंदर प्याज के बोरी के आड़ में छुपा कर लाई जा रही 654 पेटी अंग्रेजी शराब को जब्त किया गया है. 654 पेटी में जब्त अंग्रेजी शराब कुल 21876 बोतल हैं, जो 5781.6 लीटर है. ट्रक चालक को पुलिस गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. जप्त शराब 50 लाख रुपए से अधिक मूल्य के बताए जा रहे हैं.

दरअसल शराबबंदी के बाद से ही मोहनिया के समेकीत चेकपोस्ट पर एंटी लिकर की टीम लगतार शराब से लदे वाहनों की धरपकड़ कर रही है. इसी क्रम में आज कैमूर जिले में शराबियों और शराब कारोबारी, शराब तस्करों के खिलाफ महा अभियान लगाया गया था और एंटी लिकर टास्क फोर्स द्वारा मोहनिया के समेकीत चेकपोस्ट पर एक-एक वाहनों की सघन जांच की जा रही थी. इसी बीच उत्तर प्रदेश से बिहार की सीमा में प्रवेश कर सासाराम की तरफ जा रहे एक 10 चक्का ट्रक को रुकवा कर जब उसका जांच किया तो ट्रक के ऊपर और आगे प्याज की बोरियां रखी गई थी, जिससे पीछे से देखने पर शराब की पेटियां कहीं नहीं दिखाई दे रहा थी, लेकिन जब एंटी लीकर टीम ने रुकवा कर उन प्याज के बोरियों को हटाकर जब अच्छी तरह से तलाशी लेना शुरू किया तो कुछ बोरी को हटाने के बाद ही शराब की पेटियां भरी मात्रा में दिखाई दी. 

जिसके बाद ट्रक को दुर्गावती थाने ले जाया गया और वहां प्याज की बोरी हटाकर सारे शराब के उतरवाने पर कुल 654 पेटी शराब बरामद हुई, जिसमें 21876 अंग्रेजी शराब की बोतल पड़ी थी, जो 5781.6 लीटर है. पुलिस चालक को हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ में जुटी है कि गाड़ी बिहार में तस्कर कहां पहुंचाने वाले थे. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि प्याज की बोरियों की आड़ में 10 चक्का ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है. चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.