logo-image

कैमूर में अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे में 50 लाख की शराब पकड़ी

कैमूर में उत्पाद विभाग और एंटी लिकर टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. दोनों की संयुक्त कार्रवाई में महज 24 घंटे में 50 लाख की शराब जब्त की गई है.

Updated on: 24 Jan 2023, 11:43 AM

highlights

  • कैमूर में अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
  • उत्पाद विभाग और एंटी लिकर टास्क फोर्स को मिली कामयाबी
  • 24 घंटे में 50 लाख रुपये की शराब की जब्त
  • दो ट्रकों में सप्लाई के लिए ले जा रही थी शराब
  • संतरे और आलू की बोरियों में छिपाई गई थी शराब

Kaimur:

कैमूर में उत्पाद विभाग और एंटी लिकर टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. दोनों की संयुक्त कार्रवाई में महज 24 घंटे में 50 लाख की शराब जब्त की गई है. ये शराब दो ट्रकों में आलू और संतरे की आड़ में छिपा कर ले जाई जा रही थी. इनमें से एक ट्रक हरियाणा के कुरुक्षेत्र से लाकर बिहार में सप्लाई किया जाना था, लेकिन पुलिस ने मोहनिया के समेकीत चेकपोस्ट पर ये कार्रवाई की गई. एक ट्रक में पुलिस ने 170 लीटर पेटी शराब जब्त की तो दूसरे ट्रक से 374 पेटी शराब जब्त की गई.

जानकारी के अनुसार सोमवार रात को एक HR 64 A 6525 नंबर का ट्रक हरियाणा के कुरुक्षेत्र से आकर बिहार में एंट्री कर रहा था. ट्रक में आलू की बोरियों लोड थी. एंटी लिकर टास्क फोर्स, उत्पाद विभाग और कैमूर पुलिस ने ट्रक को रुकवाकर उसकी जांच की. आलू की बोरियों को हटाकर जांच करने पर पुलिस को उसमें से 170 पेटी शराब बरामद हुई है. पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद शराब को जब्त कर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. ड्राइवर से मिली जानकारी के अनुसार उसे क पोस्ट पार करने के बाद संपर्क करने को कहा गया था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 24 घंटे के अंदर शराब की दो बड़ी खेप पकड़ी गई है. टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 घंटों में करीब 50 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी है.     

आपको बता दें कि कैमूर में ही रविवार रात यूपी की तरफ से कैमूर के रास्ते बिहार आ रहे एक ट्रक की तलाशी के दौरान 374 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई थी. इस ट्रक में संतरों की आड़ में शराब छुपाकर लाई जा रही थी. ट्रक में 10936 पीस शराब थी जो 3452.76 लीटर पाई गई थी. जिसका बाजार में मूल्य करीब 34 लाख रुपए है.

यह भी पढ़ें : कैमूर में संतरे की पेटियों ने उगली शराब, कीमत जान चौंक गए अधिकारी