logo-image

Darbhanga Bridge Collapse : दरभंगा में बड़ा हादसा, कुशेश्वरस्थान सहोरबा पुल गिरा

दरभंगा से एक बड़े हादसे हादसे की खबर मिल रही है. कुशेश्वरस्थान सहोरबा पुल टूट गया है. जानकारी के अनुसार इस पुल के जरिए एक ट्रक सतीघाट से समेला की तरफ जा रहा था.

Updated on: 16 Jan 2023, 02:29 PM

highlights

  • दरभंगा में बड़ा हादसा
  • कुशेश्वरस्थान सहोरबा पुल गिरा
  • ट्रक के वजन से भरभरा कर गिरा पुल
  • पुल से लटका हुआ है ट्रक 
  • सतीघाट से समेला की तरफ जा रहा था ट्रक

Darbhanga:

Darbhanga Bridge Collapse : दरभंगा से एक बड़े हादसे हादसे की खबर मिल रही है. कुशेश्वरस्थान सहोरबा पुल टूट गया है. जानकारी के अनुसार इस पुल के जरिए एक ट्रक सतीघाट से समेला की तरफ जा रहा था. तभी ट्रक के भारी वजन को ये पुल नहीं झेल पाया और भरभरा कर गिर गया. घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. स्थानीय लोग पुल के समीप जमा होने लगे हैं. घटना 11 बजे के आय-पास की बताई जा रही है. 

जानकारी मिल रही है कि ये पुल कमला नदी पर बना हुआ था. लोहे का ये पुल बीच से ही टूट गया है. आपको बता दें कि ये पुल पांच जिलों समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा और दरभंगा को आपस में जोड़ता था. पुल के टूटने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. बालू से लदा एक ट्रक इस पुल को पार कर रहा था. ट्रक का वजन काफी ज्यादा था. पुल ट्रक के वजन को नहीं झेल पाया, जैसे ही ट्रक बीच में पहुंचा तो पुल दो हिस्सों में टूट गया और ट्रक पुल पर लटक गया. घटना की सूचना पर बीडीओ, सीओ सहित कई पदाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और जांच की जा रही है.

हालांकि इस हादसे में ट्रक चालक के घायल होने की खबर मिल रही है. हादसा में दो बाइक सवार भी जख्मी हो गए हैं. स्थानीय लोगों की माने को साल 2021 में सीएम नीतीश कुमार ने यहां एक नए पुल का शिलान्यास किया था. इस योजना में पुराने पुल को रिपेयर किया जाना था और साथ ही नए पुल का निर्माण किया जाना था, लेकिन दोनों की काम नहीं हुए. आज ये एक मात्र पुल भी भरभरा कर गिर गया है, जिसकों लेकर लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है. यहां के लोग संवेदक पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.