News Nation Logo
Banner

लालू की परछाई कहे जाने वाले भोला यादव पहुंचे AIIMS, जानिए क्या है रिश्ता

रविवार को लालू यादव की परछाई कहे जाने वाले भोला यादव उनसे मिलने के लिए एम्स पहुंचे हैं. इस समय लालू के साथ उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती मौजूद हैं. इसके पहले शनिवार की रात 12 बजे राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती एम्स से चले गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 Jan 2021, 08:58:00 PM
lalu prasad yadav bhola yadav

लालू प्रसाद यादव के साथ भोला यादव (Photo Credit: ट्विटर - @AjayLalluINC)

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav Health Update) की हालत गंभीर हो गई है. उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही है. डॉक्टरों ने बताया कि उनके सीने में इन्फेक्‍शन और निमोनिया की शिकायत है.  इन दिक्कतों के बाद लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स के लिए रेफर कर दिया गया. रविवार को लालू यादव की परछाई कहे जाने वाले भोला यादव उनसे मिलने के लिए एम्स पहुंचे हैं. इस समय लालू के साथ उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती मौजूद हैं. इसके पहले शनिवार की रात 12 बजे राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती एम्स से चले गए थे. आज मीसा भारती आयी हैं अभी लालू यादव ने कल रात का खाना और सुबह का नाश्ता भी किया है. लालू यादव के लंग्स में पानी न्यूमोनिया की पुष्टि हो चुकी है.

दिल्ली एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों से भी जांच टीम लगातार संपर्क में है. लालू प्रसाद की तबीयत खराब होने की सूचना मिलने पर कई टेस्ट कराए गए हैं. कुछ जांच की रिपोर्ट आ चुकी है, तो कुछ रिपोर्ट आनी बाकी है. आरजेडी प्रमुख के स्वास्थ्य जांच में जुटे डॉक्टरों ने बताया कि निमोनिया और लंग्स में इन्फेक्शन मिलने के बाद उनका एक्स-रे भी कराया गया, साथ ही कोरोना टेस्ट भी कराया गया है. लालू की किडनी में भी परेशानी है किडनी 25 फ़ीसदी काम कर रहा. कार्डियोलोजिस्ट डॉक्टर राकेश यादव की निगरानी में हो रहा है इलाज लालू यादव का हार्ट का ऑपेरेशन पहले हो चुका है. अभी CNC के CCU में हैं लालू यादव. सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें दिल्ली एम्स लाया गया. 

यह भी पढ़ेंःबिहार में बढ़ते क्राइम पर लालू यादव का नीतीश पर हमला, कहा- ठोको ताली, बजाओ गाल

लालू की परछाईं बने रहे हैं भोला यादव
आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए रिम्‍स रांची से दिल्‍ली के एम्‍स में शिफ्ट किया गया. उन्‍हें रांची नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस से ले जाया गया. इस दौरान न तो उनके दोनों बेटों और न ही कोई रिश्‍तेदार साथ थे. साथ थे तो सिर्फ वो व्‍यक्ति, जो हमेशा साये की तरह लालू के नजदीक रहे हैं. उनका नाम है भोला यादव. आपको बता दें कि जब सजा सुनाए जाने के बाद पहली बार लालू जब जेल गये तो भोला यादव पर महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी सौंप गए. जब चारा घोटाले मामले में लालू को सीबीआइ की अदालत ने सजा सुनाई तो लालू ने भोला यादव के माध्‍यम से ही समर्थकों में शांति बनाए रखने का संदेश दिया था. रांची में अदालत में पेशी की बात हो या फिर रिम्‍स में इलाज के लिए भर्ती करवाया जा रहा था, हर समय भोला यादव साये की तरह उनके साथ दिखे.

यह भी पढ़ेंःलालू यादव की हालत गंभीर, नहीं ले पा रहे सांस

लालू के हनुमान हैं भोला यादव
हर किसी के मन ये जिज्ञासा बनी है कि आखिरकार ये भोला यादव नाम का शख्स है कौन जो लालू के इतने करीब है, और लालू से उनका क्‍या रिश्‍ता है? तो आपको बता देंं कि भोला यादव को लालू प्रसाद यादव का बड़ा राजदार माना जाता है. वो लालू के हर बुरे वक्त में काम आने वाले इंसान हैं उन्हें तो लालू का हनुमान भी कहा जाता है.  आपको बता दें कि भोला यादव बिहार की बहादुरपुर विधानसभा सीट से आरजेडी के विधायक हैं. उनकी पहुंच लालू यादव के रसोईं घर तक मानी जाती है. .

यह भी पढ़ेंःलालू यादव के हेल्थ पर डॉक्टरों की नजर, आज तेजस्वी करेंगे मुलाकात

पिछले 20 सालों से लालू की परछाईं बने रहे भोला यादव
भोला यादव ऐसे ही लालू की परछाई नहीं बने हैं इस काम में भी उन्हें समय लगा है. पिछले लगभग 20 सालों से भोला यादव लालू जी के निजी सहायक रहे हैं. लालू के वफादार माने जाने वाले भोला मैथमेटिक्स से ग्रेज्युएट हैं और लालू प्रसाद यादव की हर पसंद और नापसंद को समझते हैं. भोला यादव को यह बात भी पता होती है कि कब उन्हें कौन सी दवा लेनी है इसके अलावा लालू यादव का कौन सा संदेश जेल के बाहर भेजना है यह जिम्मेदारी भी भोला यादव के पास ही रही है. लालू तो चारा घोटाला के मामले सजा मिलने के बाद से वो लालू की परछाई की तरह उनके साथ ही रहे हैं. 

First Published : 24 Jan 2021, 02:18:58 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.