News Nation Logo

एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने दिया बयान, कही ये बड़ी बात

इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री सिंह लगातार एनआरसी के पक्ष में मुखर रहे हैं. सिंह ने कुछ दिन पहले ही ट्वीट किया था कि पश्चिम बंगाल और बिहार में एनआरसी की जरूरत है.

IANS | Updated on: 22 Nov 2019, 11:40:34 AM
एनआरसी के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री ने गिरिराज सिंह ने दिया बयान

highlights

  • बिहार के बेगूसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एनआरसी के मुद्दे पर दिया बड़ा बयान. 
  • गिरिराज सिंह ने कहा है कि एनआरसी देश की मांग है. 
  • केंद्र की बीजेपी सरकार पूरे देश में एनआरसी लागू करने की बात कर रही है.

पटना:

Union Minister Giriraj Singh On NRC Bhartiya Janta Party (बीजेपी) राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं दिख रही है. बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (BJP MP Giriraj Singh) ने शुक्रवार को एकबार फिर एनआरसी (NRC) को देश में आवश्यक बताते हुए इसे पूरे हिंदुस्तान की मांग बताई. 

बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) के सांसद और बीजेपी के 'फायरब्रांड' नेता माने जाने वाले सिंह ने एक ट्वीट किया, "एक देश एक कानून और एक नागरिकता, यही है हिंदुस्तान की पहचान. एनआरसी है हिंदुस्तान की मांग."

यह भी पढ़ें: हाजीपुर जंक्शन और सोनपुर मेले को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस विभाग सतर्क

इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री सिंह लगातार एनआरसी के पक्ष में मुखर रहे हैं. सिंह ने कुछ दिन पहले ही ट्वीट किया था कि पश्चिम बंगाल और बिहार में एनआरसी की जरूरत है. उन्होंने लिखा था, "पश्चिम बंगाल बिहार में एनआरसी की जरूरत, बिहार में एनआरसी की जरूरत, बाहरी लोगों को छोड़ना होगा देश. जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो. अपने संस्कार व संस्कृति को सहेजने की जरूरत." उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जद (यू) के उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एनआरसी के मुद्दे पर बिना किसी का नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा था.

यह भी पढ़ें: BJP के 'बागी' सरयू के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने

प्रशांत ने ट्वीट किया कि 15 से अधिक राज्यों में गैर-भाजपाई मुख्यमंत्री हैं और ये ऐसे राज्य हैं, जहां देश की 55 फीसदी से अधिक जनसंख्या है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "आश्चर्य यह है कि उनमें से कितने लोगों से एनआरसी पर विमर्श किया गया और कितने अपने-अपने राज्यों में इसे लागू करने के लिए तैयार हैं."

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने भी कुछ दिन पहले पूरे देश में एनआरसी लागू होने की बात कही थी जिसको लेकर विपक्ष खासकर कांग्रेस ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर खूब हमला किया. 

First Published : 22 Nov 2019, 11:39:04 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.