News Nation Logo
Banner
Banner

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में राज्यसभा उम्मीदवार का ऐलान किया, जानें कौन है प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में राज्यसभा उम्मीदवार का ऐलान किया

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Mar 2020, 05:11:19 PM
jp Nadda

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में राज्यसभा उम्मीदवार का एलान किया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल पहले से ही गरमाया हुआ है. इसमें राज्यसभा की 5 सीटों पर होने वाले चुनाव ने भी तड़का लगा दिया है. सत्ताधारी जनता दल युनाइटेड (Janata Dal United) के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी (BJP) ने इस बार सीपी ठाकुर की वजह उनके बेटे विवेक ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि मौजूदा वक्त में सीपी ठाकुर बीजेपी के राज्यसभा सदस्य हैं. उनका कार्यकाल अगले महीने अप्रैल में खत्म होने वाला है.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव: RJD ने 2 सीट पर प्रत्याशी उतारने के संकेत दिए, कांग्रेस को दिया पुराने रिश्तों का हवाला

इससे पहले बिहार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू ने भी अपने राज्यसभा उम्मीदवारों का एलान कर दिया. पार्टी ने हरिवंश सिंह और रामनाथ ठाकुर को फिर से राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है. फिलहाल जेडीयू के हरिवंश सिंह राज्यसभा के उपसभापति हैं. बीजेपी से कुछ घंटे पहले ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का एलान किया. जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया.

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार ने पथ निर्माण योजनाओं की समीक्षा की

गौरतलब है कि बिहार से राज्यसभा की 5 सीटें खाली होने वाली हैं. मौजूदा वक्त में राज्य की पांच सीटों में से तीन जदयू और दो बीजेपी के पास हैं. लेकिन इस बार एनडीए को यहां दो सीटों को नुकसान होने वाला है. लिहाजा राज्य के अंदर विधायकों की संख्या को देखते हुए एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू ने दो सीटों पर और बीजेपी ने एक सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 11 Mar 2020, 04:48:54 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो