logo-image

बिहार में अग्निपथ पर बवाल थमा, भारत बंद में कोई हंगामा नहीं, एक्शन में पुलिस

अग्निपथ के विरोध की ज्वाला बिहार में शांत हो गई है. भारत बंद में आज शांति छाई रही, कहें तो बिहार में हालात कंट्रोल में है. बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए सोमवार को पुलिस मुख्यालय में एक हाई लेवल मीटिंग हुई है.

Updated on: 20 Jun 2022, 06:06 PM

पटना:

अग्निपथ के विरोध की ज्वाला बिहार में शांत हो गई है. भारत बंद में आज शांति छाई रही, कहें तो बिहार में हालात कंट्रोल में है. बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए सोमवार को पुलिस मुख्यालय में एक हाई लेवल मीटिंग हुई है. इस मीटिंग की अगुवाई खुद DGP संजीव कुमार सिंघल ने की. सभी बड़े पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ हर जिले के पुलिस कप्तान से बात की गई. मीटिंग में हर एक जिले की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट ली गई है. सूत्रों की मानें तो करीब 45 मिनट तक चले इस रिव्यू मीटिंग में बिहार पुलिस के अधिकारियों के साथ ही CRPF के अधिकारी भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें : आरसीपी का पटना वाला बंगला जबरन हुआ खाली, RCP सही वक्त पर देंगे जवाब

ADG मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार के अनुसार, बिगड़े हुए हालात को कंट्रोल में करने के लिए ही सरकार की तरफ से एतिहात के तौर पर राज्य के 20 जिलों में इंटरनेट की सेवा बंद की गई थी. अगर हालात ऐसे ही रहे तो कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा फिर से बहाल किए जाने पर विचार हो सकता है.

अग्निपथ को लेकर बिहार में जो भी उपद्रव हुआ, उसमें 16 जून से लेकर अब तक में पूरे बिहार में उपद्रवियों के खिलाफ कुल 159 FIR दर्ज हो चुकी है. इसके तहत कुल 877 उपद्रवियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है. इसमें सबसे अधिक 139 उपद्रवियों को पटना जिला में पकड़ा गया है, जबकि रोहतास में 89, नवादा में 68 और औरंगाबाद में 58 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है और यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें : अग्निपथ विवाद के बीच PM मोदी बोले- युवाओं के लिए खोला डिफेंस सेक्टर

पटना की सड़कों पर खुद डीजीपी दिनभर घूमते रहे, भारत बंद में कोई उपद्रव ना हो ये पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी और इस चुनौती को बिहार पुलिस ने बेहतर तरीके से जीता है. अब आने वाले दिनों में ऐसे उपद्रव न हों इस पर पुलिस की पैनी नजर होगी.