News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बिहार : कांग्रेस को नई धार देने में जुटे भक्त चरण दास, 13 दिन तक करेंगे 14 जिलों का दौरा

बिहार विधानसभा चुनाव में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को भले ही आशातीत सफलता नहीं मिली हो, लेकिन कांग्रेस बिहार प्रभारी को बदलकर पार्टी को मजबूत करने में जुटी है.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Jan 2021, 09:30:42 AM
Bhaktacharan Das

कांग्रेस को बिहार में नई धार देने भक्त चरण दास 14 जिलों का दौरा (Photo Credit: IANS)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को भले ही आशातीत सफलता नहीं मिली हो, लेकिन कांग्रेस बिहार प्रभारी को बदलकर पार्टी को मजबूत करने में जुटी है. नव-नियुक्त प्रभारी भक्त चरण दास भी पार्टी को नई धार देने में जुटे हुए हैं. बिहार कांग्रेस में गुटबाजी कोई नई बात नहीं है. दास के बिहार प्रभारी बनाए जाने के बाद पहले दौरे में भी कांग्रेस में गुटबाजी उभर कर सामने आ चुकी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री दास एकबार फिर बिहार पहुंचने वाले हैं. वह 13 दिन बिहार में रहकर 14 जिलों का दौरा करेंगे.

यह भी पढ़ें: लालू प्रसाद यादव के फेफड़ों में भरा पानी, रांची से दिल्ली के एम्स में किया जा सकता है शिफ्ट 

सूत्रों का कहना है कि वह इस यात्रा के दौरान संगठन की समस्याओं को जानने की कोशिश करेंगे तथा कार्यकर्ताओं के गिरे मनोबल को उठाने की कोशिश करेंगे. माना जा रहा है कि दास बिहार में कांग्रेस को अपने पैरों पर खड़ा करना चाहते हैं, जिसके तहत वे संगठन में बदलाव को लेकर जिला के नेताओं से मिलकर रूपरेखा तय करेंगे. कहा जा रहा है कि दास खुद कार्यकर्ताओं के पास पहुंचकर कार्यशील नेताओं की जानकारी लेना चाहते हैं, जिससे ऐसे नेताओं को संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सके. वह भी कहते हैं कि जिलों का दौरा कर वह कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे तथा उनकी समस्याओं को जानकर आगे की रणनीति बनाएंगे.

बिहार प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच़ क़े वर्मा ने बताया कि दास 25 जनवरी को पटना पहुंचेंगे और 26 जनवरी को पार्टी के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले झंडोत्तोलन समारोह में शामिल होंगे. इसी दिन वे सदाकत आश्रम से 'किसान तिरंगा यात्रा' को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव बोले- आखिर नीतीश कुमार को इतना डर क्यों है, क्योंकि... 

भक्त चरण दास 27 जनवरी को वैशाली जाएंगे. उसके बाद वे मुजफ्फरपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद कर मोतिहारी पहुंचेंगे एवं वहीं रात्रि विश्राम करेंगे. 28 जनवरी को मोतिहारी में पार्टी के नेताओं से मुलाकात के बाद बेतिया के लिये रवाना होंगे. 29 जनवरी को दास बृन्दावन स्थित गांधी स्मृति स्थल जाएंगे एवं स्वतंत्रता सेनानियों से मिलेंगे. 30 जनवरी को दास भितीहरवा आश्रम जाकर गांधीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे. शाम को वे गोपालगंज जाएंगे जहां रात्रि विश्राम करेंगे.

वह 31 जनवरी को गोपालगंज एवं सीवान जिला के पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करेंगे. एक फरवरी को वे सारण एवं भोजपुर जिला तथा दो फरवरी को बक्सर एवं कैमूर जिला में संवाद करेंगे. 3 फरवरी को दास रोहतास एवं औरंगाबाद जिलों का दौरा करेंगे. 4 फरवरी जहानाबाद एवं अरवल तथा 5 फरवरी को गया में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर पटना पहुंचेंगे. 6 फरवरी को वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

First Published : 24 Jan 2021, 09:30:42 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.