logo-image

Bihar Election Result 2020: भागलपुर से कांग्रेस के अजित शर्मा ने मारी बाजी 

भागलपुर विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अजीत शर्मा ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 10 Nov 2020, 06:16 PM

भागलपुर:

Bihar Election Result 2020: भागलपुर से कांग्रेस के अजित शर्मा ने मारी बाजी. बीजेपी प्रत्याशी रोहित पांडेय को किया परास्त. 917 वोट से हुए विजयी. भागलपुर विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अजीत शर्मा ने जीत दर्ज की थी. 2010 के चुनाव में भाजपा के अश्विनी कुमार चौबे ने बाजी मारी थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 303349 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 160031 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 143310 है. पिछले चुनाव में कुल 42.97 प्रतिशत मतदान हुआ था. 

ये है लोगों की समस्या

विकास के आईने में भागलपुर विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर धुंधली नजर आती है. पिछले दस साल में योजनाएं तो कई गिनायी गईं लेकिन ऐसी कोई योजना धरातल पर नहीं उतरी. लगातार 19 साल तक इस सीट पर भाजपा का कब्जा रहने के बाद उपचुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर वापसी की थी. कांग्रेस ने बीजेपी के किला को तोड़ा था. सही मायने में शहर के विकास के बारे में किसी ने गंभीरता नहीं दिखायी. बातें बहुत हुई लेकिन काम कुछ नहीं. भोलानाथ पुल और शहर की व्यस्त जगहों पर फ्लाई ओवर बने. यहां की जाम, बिजली संकट, सिंचाई और जर्जर सड़क बड़ी समस्या है. सबसे खराब हालत सड़कों की है.