logo-image

भागलपुर के लाल ने किया कमाल, 15 रुपये में तय कर सकेंगे 150 किमी की दूरी

बिहार भागलपुर जिला के कहलगांव सलेमपुर सैनी के रहने वाले बुग्गी राम का पुत्र इंटर का छात्र राजाराम ने महज 16 वर्ष की उम्र में एक अद्भुत आविष्कार किया है.

Updated on: 14 Sep 2022, 04:39 PM

Bhagalpur:

बिहार भागलपुर जिला के कहलगांव सलेमपुर सैनी के रहने वाले बुग्गी राम का पुत्र इंटर का छात्र राजाराम ने महज 16 वर्ष की उम्र में एक अद्भुत आविष्कार किया है. एक ऐसे मोटरसाइकिल का इजाद किया है, जिसके बैटरी को एक बार चार्ज कर दिया जाएत तो तकरीबन 150 किलोमीटर का सफर तय करती है. वह भी मात्र 15 से 20 रुपये खर्च कर आप 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगे. 2 घंटे चार्ज करें और 150 किलोमीटर तय करें. युवा वैज्ञानिक राजाराम ने कहा कि अभी मैं इस डिवाइस पर और काम कर रहा हूं, जिससे इस मोटरसाइकिल को चलाने के लिए कभी भी चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. मोटरसाइकिल जितना चलेगा या स्वतः चार्ज होता रहेगा. वहीं राजाराम ने इस मोटरसाइकिल को तैयार करने में करीब 20 से 25 हजार रुपये खर्च होने की बात कही.

मोटरसाइकिल में डिक्की के साथ-साथ कई फीचर्स भी हैं. उन्होंने बताया कि आप जब तक हेलमेट नहीं लगाएंगे, तब तक यह मोटरसाइकिल स्टार्ट नहीं होगा. साथ ही अगर आप ने शराब पी रखी है तो मोटरसाइकिल आगे ही नहीं बढ़ेगी. अगर आपकी बाइक चोरी होती है तो उसे अपने मोबाइल से लॉक कर सकते हैं. इसमें स्मार्ट लॉक की भी व्यवस्था है. बता दें कि यह मोटरसाइकिल राजा राम ने कबाड़ के सामानों को जुगाड़ कर तैयार किया है. इससे पहले भी होनहार युवा वैज्ञानिक राजाराम ने कई आविष्कार किए हैं, जिसमें आग से बिजली पैदा करना शामिल है. इसे लैंड माइंड से तैयार किया गया था, इसकी विशेषता थी अगर भारतीय सेना इस लैंड माइंड पर रखती है तो ब्लास्ट नहीं करेगा लेकिन कोई भी दुश्मन या आतंकवादी इस पर पैर रखेगा तो वह ब्लास्ट कर जाएगा. पैसे के अभाव मे वह कमजोर पड़ रहा है, सरकार से सहायता मिलने का इंतजार कर रहा.

वही गांव वाले काफी खुश दिखे. ग्रामीणों का कहना है कि इस होनहार युवा राजाराम ने बहुत अच्छा कार्य किया है. हम सभी गांव वाले काफी खुश हैं. हम लोगों को उम्मीद है कि यह जल्दी विश्व पटल पर छा जाएगा, जिससे हमारे गांव का भी नाम रोशन होगा.

रिपोर्टर- आलोक कुमार झा