logo-image

Bhagalpur: दम तोड़ रही नल-जल योजना, पाइप तो बिछी, पानी नहीं आया

भागलपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हर घर नल योजना दम तोड़ रही है. सरकार ने भले ही इस योजना पर लाखों रुपए खर्च कर दिए हो, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

Updated on: 24 Jun 2023, 07:27 PM

highlights

  • दम तोड़ रही नल-जल योजना?
  • पाइप तो बिछी...पानी नहीं आया
  • आज भी पानी के लिए तरस रहे लोग
  • दूसरे वार्ड से पानी लाने को मजबूर

Bhagalpur:

भागलपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हर घर नल योजना दम तोड़ रही है. सरकार ने भले ही इस योजना पर लाखों रुपए खर्च कर दिए हो, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक हर घर नल जल योजना धरातल पर पर दम तोड़ती नजर आ रही है. जहां एक तरफ योजना के नाम पर लाखों करोड़ों खर्च हो गए, तो वहीं दूसरी ओर आम जनता के लिए सब कुछ ढाक के तीन पात साबित हो रही है. तस्वीरें भागलपुर में सबौर प्रखंड के बैजलपुर पंचायत की है, जहां गांव में लगे ये पाइपलाइन हर घर नल योजना के तहत लगाई गई है. जो सिर्फ शोभा बढ़ाने का काम कर रहे हैं क्योंकि इन पाइपों से पानी नहीं आता.

यह भी पढ़ें- बिहार में गिरा एक और निर्माणाधीन पुल, लोगों ने सरकार की कार्यशैली पर उठाए सवाल

दम तोड़ रही नल-जल योजना?

आज भी यहां के ग्रामीण कई किलोमीटर तक चलकर जाते हैं, तब जाकर पानी का जुगाड़ कर पाते हैं. भीषण गर्मी के बीच बूंद-बूंद पानी के लिए यहां लोगों की जद्दोजहद खत्म नहीं हो रही. ग्रामीणों की मानें तो वो दूसरे वार्ड में जाकर पानी लाते हैं. ऐसा नहीं है कि ग्रामीणों की इस परेशानी की जानकारी जनप्रतिनिधियों या अधिकारियों को नहीं है. लोगों ने कई बार इसकी सूचना मुखिया, सरपंच को भी दी है, लेकिन उन्होंने आज तक इसपर कोई सुनवाई नहीं की.

आज भी पानी के लिए तरस रहे लोग

शासन और प्रशासन दोनों ही कुंभकर्णी नींद में है. और जनता भगवान भरोसे. अब लोगों में आक्रोश है. ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द पानी की समस्या को दूर किया जाए. नहीं तो वो आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे.