logo-image

Bhagalpur News: BRPNNL इंजीनियर के घर विजिलेंस की छापेमारी, 80 लाख कैश व ज्वैलरी बरामद

पटना से आए अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मामले को लेकर विशेष जांच टीम  बैठाई गई है और पूरी जांत की जाएगी. शर्मा के कई ठिकानों पर भी छापेमारी की जाएगी और जो भी चीजें जांच के दौरान सामने आएंगी उसके अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Updated on: 26 Jul 2023, 04:37 PM

highlights

  • इंजीनियर श्रीकांत शर्मा के घर व ऑफिस पर छापेमारी
  • निगरानी विभाग (विजिलेंस) ने की छापेमारी
  • आरोपी इंजीनियर को टीम ने किया गिरफ्तार
  • 80 लाख रुपए कैश व ज्वैलरी बरामद

Bhagalpur:

बिहार में निगरानी विभाग (विजिलेंस) द्वारा आज एक बड़ी कार्रवाई भागलपुर में की गई है. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड  (BRPNNL) के प्रोजेक्ट इंजीनियर व पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता श्रीकांत शर्मा के घर विजिलेंस द्वारा की गई छापेमारी में 80 लाख से ज्यादा की नगदी बरामद हुई और भारी मात्रा में ज्वैलरी भी बरामद की गई है. बरामद किए गए कैश व ज्वैलरी से जुड़ी जानकारी इंजीनियर साहब नहीं दे पा रहे हैं. जाहिर सी बात है ये इंजीनियर साहब की काली कमाई का हिस्सा है तो उनके पास इससे जुड़े जवाब कहां से होंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, निगरानी विभाग की टीम ने कार्यपालक अभियंता के भागलपुर के हनुमान नगर इलाके में बने आवास में की. छापेमारी के दौरान टीम को 80 लाख रुपए कैश और लाखों रुपये के ज्वेलरी मिली है. कैश दो ट्रॉली में भरकर रखे गए थे. इतने पैसे देखकर निगरानी टीम भी दंग रह गई.

ये भी पढ़ें-Katihar News: पुलिस और प्रदर्शनकारियों की बीच झड़प, गोली लगने से 1 की मौत 2 घायल

ऑफिस में भी की गई छापेमारी, लाखों के गहने भी मिले

निगरानी विभाग की टीम द्वारा कार्यपालक अभियंता श्रीकांत शर्मा के ऑफिस में भी छापेमारी की गई है. ऑफिस और घर के कोने-कोने टीम में छापेमारी की और छापेमारी के दौरान बेनामी संपत्ति के कागजातों की जांच की जा रही है. टीम ये पता लगाने में जुटी हुई है कि भ्रष्टाचार के आरोपी  कार्यपालक अभियंता श्रीकांत शर्मा के द्वारा अबतक कितनी अवैध संपत्ति अर्जित की गई है और किस-किस माध्यम से संपत्ति बनाई गई है. अधिकारियों की मानें तो कार्यपालक अभियंता श्रीकांत शर्मा के घर से अब तक नगद और जेवरात बरामद हुए. हालांकि, जो ज्वैलरी बरामद की गई है उसका ठीक-ठीक अंदाजा नहीं लगाया जा सका है. छापेमारी में कुछ बेनामी संपत्ति के कागजात भी मिलने की जानकारी सामने आई है.

श्रीकांत शर्मा को किया गया गिरफ्तार

पटना से आए अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मामले को लेकर विशेष जांच टीम  बैठाई गई है और पूरी जांत की जाएगी. शर्मा के कई ठिकानों पर भी छापेमारी की जाएगी और जो भी चीजें जांच के दौरान सामने आएंगी उसके अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल आरोपी श्रीकांत शर्मा को टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, निगरानी टीम के डीएसपी संजय जायसवाल ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि  बिहार पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता के पास आय से अधिक संपत्ति है. पहले शर्मा को नोटिस जारी किया गया था लेकिन वह स्पष्टीकरण देने के लिए नहीं गए. इसके बाद निगरानी की टीम इंजीनियर के घर और कार्यालय पर एक साथ छापेमारी की और लाखों रुपए, ज्वैलरी व कई जमीन व प्लॉट के कागजात बरामद किए. बरामद की गई चीजों के बारे में शर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया तो वह सही-सही जवाब नहीं दे पाए. फिलहाल उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.