logo-image

कोरोना से जंग के लिए बेहतर पहल; मस्जिद बंद, नहीं पढ़ी गई जुमे के नमाज, नोटिस भी चस्पा

दरअसल, मस्जिद में पिछले जुमे को नमाज अदा की गई थी और इस मस्जिद में सबसे ज्यादा भीड़ होती है,

Updated on: 27 Mar 2020, 03:43 PM

पटना:

बिहार (Bihar) के 4500 मंदिर तो पहले ही बंद करने का फैसला लिया गया था. अब मस्जिदों को भी बंद किया गया है. पटना (Patna) स्टेशन के समीप जामा मस्जिद में ताला लगा दिया गया है. दरअसल, मस्जिद में पिछले जुमे को नमाज अदा की गई थी और इस मस्जिद में सबसे ज्यादा भीड़ होती है, जहां लोग सड़क पर भी बड़ी तादाद में नमाज पढ़ते हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संकट को देखते हुए ये काफी खतरनाक है. ऐसे में अब इस जुमे के बीच मस्जिद में ताला लगा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: आपको संकट से निकालेगी नीतीश सरकार, फंसे हैं कहीं तो इन HelpLine No पर करें कॉल

मस्जिद के मुख्य द्वार पर नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि जुमे की नमाज घर पर अदा करें. सिर्फ मस्जिद में पांच वक्त का नमाज यहां से जुड़े लोग कर लेंगे. यहां जौहर की नमाज पढी जा रही है. बता दें कि पुलिस का यहां पहरा भी लगा दिया गया है. पुलिसवालों को एहतियातन मस्जिद के मुख्य द्वार पर खड़ा किया गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना ने बढ़ाई किसानों की टेंशन, सता ही है इन बातों की चिंता

मस्जिद से जुड़े लोगों का कहना है कि कोरोना के संकट को देखते हुए ये कदम उठाना जरूरी था. बुधवार को यूं हम लोगों ने घोषणा की थी, मगर आज ताला लगा दिया गया है. ताकी कोई भूले भटके भी ना आएं. अंदर केवल यहां से जुड़े लोग नमाज की रस्म अदा कर रहे हैं. फिलहाल ये व्यवस्था अब लॉक डाउन की अवधि में बनी रहेगी.

यह वीडियो देखें: