logo-image
लोकसभा चुनाव

धोखेबाज आशिक को मिली शादी की सजा, लड़की के गर्भवती होते ही विवाह से किया था इंकार

पहले प्यार किया फिर संबंध बनाया और फिर शादी करने से इंकार कर दिया. आखिरकार इस प्रेमी युगल का मामला थाने तक पहुंच गया.

Updated on: 08 Feb 2023, 06:11 PM

highlights

  • 4 साल तक लड़ाया इश्क
  • लड़की के गर्भवती होते ही शादी से किया इंकार
  • पुलिस बने बाराती और थाना परिसर में कराई गई शादी

Hajipur:

पहले प्यार किया फिर संबंध बनाया और फिर शादी करने से इंकार कर दिया. आखिरकार इस प्रेमी युगल का मामला थाने तक पहुंच गया. किसी हिंदी फिल्म की सुपरहिट स्टोरी पर आधारित एक घटना वैशाली से सामने आया है, जहां दो अलग-अलग जाति के प्रेमी युगल का आखिरकार थाने में विवाह कराया गया. पुलिस और मानवाधिकार संस्था की मौजूदगी में दोनों ने एक-दूसरे के साथ सात जन्म साथ रहने की कसमें भी खाई, लेकिन इससे पहले इन दोनों की प्रेम कहानी में भी कई क्लाइमेक्स देखने को मिला. दरअसल, वैशाली के देशरी की नीतू और बिदुपुर के धर्मपुर का कौशल एक दूसरे से प्रेम करते थे. दोनों की प्रेम कहानी लगभग चार साल पहले शुरू हुई और तीन साल तक रिलेशन में रहने के बाद लड़की जब गर्भवती हुई तो लड़के ने शादी से इंकार दिया.

यह भी पढ़ें- बिहार में Target Killing कर दहशत फैलाना चाहता था PFI, कई VIP थे निशाने पर

शादी के लिए लड़की ने बोला तो कर दी गई पिटाई
इस दौरान लड़के के दवाब में लड़की ने गर्भपात भी करा लिया, लेकिन लड़का फिर भी शादी के लिए तैयार नहीं हुआ. इतना ही नहीं लड़की जब लड़के के घर पहुंची तो लड़के के घर वालों ने मारपीट कर उसे भगा दिया. जिसके बाद लड़की ने राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला कल्याण संस्थान पटना से सम्पर्क किया. जिसके बाद संस्था ने पहल शुरू की और चांदपुरा ओपी की मदद से लड़का और लड़की के घरवालों से बात की गई. 

पुलिस बने बाराती और थाना परिसर में कराई गई शादी
पटना से आई संस्था की टीम ने लड़के के काउंसलिंग की. जिसके बाद दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार हो गया. फिर क्या था पुलिस वाले बाराती बन गए और थाना परिसर में ही दोनों की शादी करा दी गई. इस दौरान लड़का और लड़की पक्ष से भी लोग मौजूद रहे और सभी की मौजूदगी में प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंध गया.