logo-image

बेनामी संपत्ति मामला: लालू यादव के बेटे तेजस्वी और पत्नी राबड़ी देवी से IT की पूछताछ

आयकर विभाग (आईटी) बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रहा है।

Updated on: 29 Aug 2017, 08:59 PM

highlights

  • बेनामी संपत्ति मामले में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से आयकर विभाग कर रहा है पूछताछ
  • आयकर विभाग दिल्ली-पटना में महंगी संपत्तियां खरीदने के लिए फर्जी कंपनियों के इस्तेमाल करने के मामले की जांच कर रहा है

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

आयकर विभाग (आईटी) के अधिकारी बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रहे हैं।

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तेजस्वी प्रसाद यादव को सुबह साढ़े दस बजे पटना के आयकर गोलंबर स्थित आयकर विभाग के कार्यालय बुलाया गया।

दोपहर के बाद राबड़ी देवी और सांसद मीसा भारती भी आयकर विभाग के कार्यालय पहुंचीं, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। आरजेडी के एक वरिष्ठ नेता भी इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि बिना किसी सुरक्षा के तेजस्वी सुबह में ही यहां पहुंचे थे, जिस कारण किसी को इसकी भनक नहीं लग सकी। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने जो प्रश्नावली तैयार की है, उसी आधार पर इन सबसे पूछताछ की जा रही है।

आयकर विभाग लालू प्रसाद और उनके परिवार द्वारा बेनामी संपत्ति मामले में दिल्ली और पटना में महंगी संपत्तियां खरीदने के लिए फर्जी कंपनियों के इस्तेमाल करने के मामले की जांच कर रहा है।

आपको बता दें की कथित रेलवे टेंडर घोटाला मामले में भी बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आरोपी हैं। पिछले दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद महागठबंधन तोड़ लिया था और बीजेपी के साथ सरकार बना ली थी। तेजस्वी यादव इसे राजनीतिक साजिश बताते रहे हैं।

रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने पटना के गांधी मैदान में 'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ' रैली का आयोजन कर केंद्र सरकार और नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया था। इस रैली में तेजस्वी ने नीतीश कुमार और केंद्र पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा था कि मेरे ऊपर लगे सभी आरोप बहाना था। नीतीश कुमार को बीजेपी के साथ जाना था।

सीबीआई ने जुलाई में लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर छापेमारी की थी। छापेमारी लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के दो होटलों को तीन एकड़ की भूमि की रिश्वत के बदले एक निजी कंपनी को लीज पर दिए जाने के सिलसिले में की गई थी।

लालू ने आरोपों से इनकार करते हुए सीबीआई की छापेमारी को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इशारे पर की गई 'राजनीतिक साजिश' करार दिया।

और पढ़ें: CBI ने सृजन महिला समिति और BoB सहरसा पर FIR दर्ज की