logo-image

मजदूरों की वापसी और कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बेगूसराय में धारा 144 लागू

बता दें कि बेगूसराय में अब तक 13 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. हालांकि राहत वाली बात यह है कि 13 मरीजों में से अब तक 8 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए.

Updated on: 06 May 2020, 11:22 AM

बेगूसराय:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना वायरस के प्रसार को रोकना बड़ी चुनौती बन गया है. लॉकडाउन में दी गई छूट ने प्रशासन के सामने इस चुनौती को और बढ़ा दिया है. इस बीच बिहार के बेगूसराय में एहतियातन धारा-144 लागू कर दी गई है. बेगूसराय (Begusarai) के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक जिले में धारा 144 लागू की. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या और बाहर से छात्रों व मजदूरों के आने के चलते एहतियातन जिले में धारा 144 लागू की गई है.

यह भी पढ़ें: सर्वदलीय बैठक में तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिए कई महत्वपूर्ण सुझाव

बता दें कि बेगूसराय में अब तक 13 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है. हालांकि राहत वाली बात यह है कि 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से अब तक 8 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए. मंगलवार की देर शाम कोरोना से ठीक हुए 3 मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने ताली बजाकर हौसला अफजाई की. ठीक होने के बाद 3 मरीजों को अस्पताल गेट पर ताली बजाकर हौसला अफजाई करते हुए एंबुलेंस से सभी को घर भेजा गया. ठीक हुए मरीज फिलहाल घर पर होम क्वारंटीन में रहेंगे और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे.

यह भी पढ़ें: पति को जांच में पत्नी के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर संदेह, डॉक्टर्स पर लगाया यह आरोप

इससे पहले भी 5 मरीज इलाज के बाद ठीक होने के बाद घर भेजा जा चुका है. बेगूसराय में अग्रसेन मातृ सेवा सदन में ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है. यहीं पर मरीजों का इलाज किया जाता है. अभी जिले में कोरोना वायरस के 4 एक्टिव मामले हैं. चारों मरीजों का इलाज जारी है.

यह वीडियो देखें: