logo-image

बिहार : खराब बिजली व्यवस्था के चलते नाराज लोगों ने सड़क की जाम

बिजली नहीं मिलने से नाराज स्थानीय लोगों ने बलिया बाजार के पूर्वी छोर पर सड़क को जाम कर दिया.

Updated on: 10 Jul 2019, 03:01 PM

Patna:

बिहार के बेगूसराय में बिजली की हालत इन दिनों काफी खराब है. बिहार के बेगूसराय में बलिया थाना क्षेत्र के सतीचौरा के निकट का ट्रांसफार्मर पिछले 4 दिनों से खराब है, जिस कारण इलाके में बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है. बिजली नहीं मिलने से नाराज स्थानीय लोगों ने बलिया बाजार के पूर्वी छोर पर सड़क को जाम कर दिया. जाम की सूचना पर बलिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया‌.

यह भी पढ़ें- बिहार : किऊल नदी में नाव पलटी, आधा दर्जन लोग लापता, एक महिला का शव बरामद

डेढ़ घंटे जाम के बाद पुलिस ने ग्रामीणों को थाना ले गई और बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर को बुलाकर बातचीत कराई गई, जिसके बाद लोग शांत हुए.लोगों का आरोप है 4 दिनों से ट्रांसफार्मर खराब है जिस कारण बिजली की सप्लाई नहीं हो पा रही है जिससे लोग काफी परेशान थे. कई बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई इसलिए सड़क जाम किया गया. 

वहीं शहर में अनियमित बिजली आपूर्ति के खिलाफ जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च निकालकर पावर हाउस गेट पर प्रदर्शन किया. युवा जाप अध्यक्ष समीर चौहान के नेतृत्व में ट्रैफिक चौक से पावर हाउस चौक तक प्रतिरोध मार्च निकाला गया. जाप कार्यकर्ताओं का आरोप है कि हाल के दिनों में लगातार बिजली व्यवस्था चरमराई हुई है पावर हाउस के द्वारा जीरोमाइल में सब ग्रीड खराब होने का रोना रोया जाता है जबकि बेगूसराय को मंझौल व बलिया से भी जुड़ा हुआ है इसके बावजूद बिजली पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल रही है.

लो वोल्टेज से लोग परेशान हैं लेकिन बिजली विभाग इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. नाराज लोगों का कहना है कि अगर 72 घंटा के अंदर बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो जाप के कार्यकर्ता शहर में बंद कर विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.