logo-image

CM पद की शपथ लेने से पहले नीतीश ने लालू प्रसाद से की फोन पर बात

राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, लेफ्ट और अन्य दलों के समर्थन से आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नीतीश कुमार ने फोन पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से बात की है.

Updated on: 10 Aug 2022, 02:07 PM

Patna:

राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, लेफ्ट और अन्य दलों के समर्थन से आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नीतीश कुमार ने फोन पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से बात की है. सूत्रों के मुताबिक, शपथ ग्रहण से पहले नीतीश कुमार ने लालू यादव को फोन कर बिहार के तमाम राजनीतिक घटनाक्रम की जानकारी देने के साथ ही उन्हें भविष्य में उठाए जाने वाले कुछ राजनीतिक कदमों के बारे में भी जानकारी दी. आपको बता दें कि, स्वास्थ्य कारणों की वजह से लालू यादव पटना में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे, लेकिन वो अपनी बेटी एवं राज्य सभा सांसद मीसा भारती के दिल्ली आवास से बैठकर ही बिहार की राजनीति में इस बड़े बदलाव की कहानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे.

सूत्रों की मानें तो पिछले कुछ दिनों में लालू यादव ने लगातार तेजस्वी से बात की और उन्हें राजनीतिक मोलभाव और नई सरकार के गठन के बारे में गाइड करते रहे. मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने से पहले नीतीश कुमार ने भी बुधवार को दिल्ली में बैठे लालू यादव से बात कर उन्हें तमाम राजनीतिक हालात और सरकार गठन की जानकारी दी. बता दें कि नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के सीएम पद पर शपथ ग्रहण जा रहे हैं.