News Nation Logo
Banner

राजनीति में एंट्री से पहले गुप्तेश्वर पांडेय बन गए 'रॉबिनहुड बिहार के'

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली है. इसके बाद यह चर्चा है कि पांडेय राजनीति में नई पारी की शुरूआत करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Sep 2020, 01:46:54 PM
Gupteshwar Pandey

राजनीति में एंट्री से पहले गुप्तेश्वर पांडेय बन गए 'रॉबिनहुड बिहार के' (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में जल्द विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव से ठीक पहले बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने राजनीतिक अखाड़े में उतरने का मन बना लिया है. उन्होंने पुलिस महानिदेशक के पद से अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली है और राजनीति में नई पारी की शुरुआत करने को तैयार हो गए हैं. राजनीति में एंट्री से पहले गुप्तेश्वर पांडेय 'रॉबिनहुड बिहार के' बन गए हैं. गुप्तेश्वर पांडेय को 'रॉबिनहुड बिहार के' बताते हुए एक गाना रिलीज किया गया है.

यह भी पढ़ें: बक्सर विधानसभा से चुनावी ताल ठोकेंगे पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय!

इस गाने को बिग बॉस के पूर्व प्रतिभागी और गैंग ऑफ वासेपुर- मुक्केबाज जैसी फिल्मों में गा चुके दीपक ठाकुर ने रिलीज किया है. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने के 24 घंटे के अंदर ही यह गाना रिलीज किया गया है. गाने में गुप्तेश्वर पांडेय खुद भी फीचर हैं. वीडियो में दीपक ठाकुर भी दिख रहे हैं. गाने का नाम 'रॉबिनहुड बिहार के' दिया गया और पूरे गाने में गुप्तेश्वर पांडेय की तारीफ की गई है. गाने में गुप्तेश्वर पांडेय के अलग-अलग लुक भी नजर आ रहे हैं.

बता दें कि गुप्तेश्वर पांडेय को पिछले साल बिहार का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था. वे अगले साल फरवरी में सेवानिवृत्त होने वाले थे. इससे पहले ही 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी पांडेय ने मंगलवार को अचानक वीआरएस ले लिया. बिहार के गृह विभाग द्वारा मंगलवार की देर शाम जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि राज्यपाल फागू चौहान ने पांडेय के अनुरोध को मंजूरी दे दी है.

यह भी पढ़ें: 2005 से पहले अफ्रीकी देशों से भी खराब था बिहार का हाल : मोदी

अब पांडेय के विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. हालांकि अब तक पांडेय ने इसकी घोषणा नहीं की है. गुप्तेश्वर पांडेय ने 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भी समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली थी, लेकिन बाद में राज्य सरकार ने उनकी वीआरएस याचिका स्वीकार नहीं की थी और उन्हें पुलिस सेवा में बहाल कर दिया था. उल्लेखनीय है कि फिल्म अभिनेता और पटना के रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पांडेय देशभर में अपने बयानों को लेकर खूब चर्चित हुए थे. तभी से यह कयास लगाया जाने लगा था कि पांडेय बिहार में चुनाव लड़ेंगे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 01:22:45 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो