logo-image

Bihar Election 2020: जानें बरबीघा विधानसभा सीट के बारे में, क्या महागठबंधन पुन: दोहराएगा जीत 

बरबीघा विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र नवादा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सुदर्शन कुमार ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 04 Nov 2020, 03:57 PM

बरबीघा:

बरबीघा विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र नवादा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सुदर्शन कुमार ने जीत दर्ज की थी. 2010 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू के गजानंद शाही ने बाजी मारी थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 235171 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 125384 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 109787 है. पिछले विधानसभा चुनाव नें 49.82 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. 

ये है लोगों की समस्या

बरबीघा को अनुमण्डल बनाने का मुद्दा ज्वलंत मुद्दे में से एक रहा है. सौ बेड का अस्पताल बनाने का मुद्दा भी ज्वलंत रहा है. बरबीघा विधानसभा में चुनाव का सिलसिला जारी है, लेकिन शहर की सुरत नहीं बदली. कई नेताओं की तकदीर बनी लेकिन बरबीघा का विकास नहीं हो पाया. क्षेत्र में उच्च शिक्षा की नहीं हो पायी कोई व्यवस्था महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कोई ठोस पहल नहीं किया गया. किसानों के समक्ष सिंचाई समस्या आज भी बरकरार है. बाहरी प्रत्याशी को लेकर लोग गोलबंद होने लगे हैं.